फीमेल चिंपैंजी को पड़ी सिगरेट की सिगरेट की तगड़ी आदत, हर रोज सिगरेट के छल्ले बनाने के चक्कर में फूंक देती है 40 सिगरेट

सिगरेट पीना गलत है। सभी को पता है कि इससे स्वास्थ्य को नुकसान होता है। लेकिन लोग स्मोकिंग नहीं छोड़ते हैं।
 

सिगरेट पीना गलत है। सभी को पता है कि इससे स्वास्थ्य को नुकसान होता है। लेकिन लोग स्मोकिंग नहीं छोड़ते हैं। तुमने भी कई लोगों को सिगरेट पीते देखा होगा। लेकिन क्या आप ने कभी किसी जीव को धुम्रपान करते देखा है? हम आज आपको एक मादा चिंपैंजी से मिलाने जा रहे हैं जो एक दिन में चालिस सिगरेट बना सकती है।

रोज 40 सिगरेट पीती है ये चिंपैंजी

Azalea नाम की एक मादा चिंपैंजी उत्तर कोरिया के प्योंगयांग चिड़ियाघर में रहती है। ये चिंपैंजी चिड़िया घर में एक स्टार है। लोग दूर-दूर से इसे देखने आते हैं। चिड़ियाघर में बहुत सारे जानवर हैं, लेकिन हाथी, जिराफ, पेंग्विन, गैंडे, ऊंट, मछली, मगरमच्छ और कछुए सबसे लोकप्रिय हैं। उसकी सिगरेट पीने की आदत इसकी वजह है।

धुंए के छल्ले बनाने में है माहिर

यह मादा चिंपैंजी अजायला को सिगरेट पीने का इतना शौक है कि वह अपने हाथ से सिगरेट जला लेती है। वह सिगरेट से शानदार धुएं के छल्ले बनाती है, जैसे किसी प्रोफेशनल स्मोकर करते हैं। चिंपैंजी, जो 25 साल की है, अपने हुनर से आकर्षक बनी हुई है।

इसलिए रोज पीती है सिगरेट

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये धूम्रपान करने वाले लोग हर दिन इतनी सिगरेट क्यों पीते हैं? दरअसल, उसे सिगरेट पीने की कला सिर्फ चिड़ियाघर के लोगों ने सिखाई थी। चिड़ियाघर में आने वाले लोगों को खुश करने के लिए उन्होंने ऐसा किया था। अब चिंपैंजी सिगरेट की लत बन गई है। इस प्रक्रिया में वह प्रतिदिन चालिस सिगरेट पीती है। वह सिगरेट पीती है और बहुत अच्छा डांस करती है।

लोगों ने जताई आपत्ति

कोरियाई नेता किम जोन-उन ने 2016 में प्योंगयांग चिड़ियाघर की मरम्मत की। इसके बाद ही अजालिया चिंपैंजी लोकप्रिय हुई। हालाँकि, उसके इस गुण से बहुत से लोग परेशान हुए। उन्होंने सिगरेट पीने से चिंपैंजी की सेहत पर होने वाले प्रभावों पर चर्चा की।

चिंपैंजी से छुड़वाई सिगरेट की लत

पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स की अध्यक्ष इंग्रिड न्यू (Ingrid) ने कहा कि सिर्फ लोगों के मनोरंजन के लिए स्मोकिंग की लत लगाना गलत है। स्वीडिश चिड़ियाघर विशेषज्ञ जोनास वॉल्स्ट्रॉम ने भी चिंपैंजी के धूम्रपान को तुरंत रोकने की मांग की। इतनी शिकायतों के बाद चिंपैंजी की दैनिक 40 सिगरेट पीने की आदत को समाप्त कर दिया गया।