चीन में भयंकर गर्मी ने लोगों की कर दी हवा टाइट, फ्रिज में बैठकर मोबाइल चलाने के लिए मजबूर हुए चीनी लोग

इस समय भीषण गर्मी ने लोगों के लिए प्रतिकूल स्थिति पैदा कर दी है, जो पंखे के सामने भी पसीने से तरबतर हो रहे हैं।
 

इस समय भीषण गर्मी ने लोगों के लिए प्रतिकूल स्थिति पैदा कर दी है, जो पंखे के सामने भी पसीने से तरबतर हो रहे हैं। नतीजतन, लोग अपनी छुट्टियां मनाने के लिए ठंडे स्थानों की तलाश कर रहे हैं। गर्मी के महीनों के दौरान लोगों को अपनी छतों पर अंडे फोड़ते और मौसम की गंभीरता को रेखांकित करने के लिए ऐसे हास्यपूर्ण वीडियो साझा करते देखना असामान्य नहीं है। हालाँकि, हाल ही में चीन से सामने आए एक वीडियो ने अत्यधिक गर्मी के चित्रण के कारण ध्यान आकर्षित किया है।

उपरोक्त फुटेज को प्रमुख चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर प्रसारित किया गया था। फुटेज में एक पुरुष किशोर को दिखाया गया है, जो अपने निजी सेलुलर डिवाइस का उपयोग करते हुए एक रेफ्रिजरेटर के भीतर कैद था। इस तरह का व्यवहार चीन की वर्तमान जलवायु परिस्थितियों का संकेत है, जिसमें नागरिकों को भीषण गर्मी के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वायरल वीडियो में लड़के के इत्मीनान से दिखाया गया है कि वह रेफ्रिजरेटर के भीतर आराम से अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग करता है, जबकि बाहर उसका परिचित इस घटना को कैमरे में कैद करता है और बाद में इसे सोशल मीडिया पर साझा करता है।

हो गया वायरल

चीन में भीषण गर्मी के बीच, लोग अत्यधिक पसीने के अधीन होने के बजाय घर के अंदर रहने का विकल्प चुन रहे हैं। हालांकि, गुआंग्डोंग प्रांत के एक निवासी ने हाल ही में अपने रेफ्रिजरेटर के अंदर शरण लेकर गर्म हवाओं से निपटने के लिए एक नया तरीका निकाला। इस अजीबोगरीब घटना को वीडियो में कैद किया गया और बाद में व्यापक ध्यान आकर्षित करते हुए विभिन्न चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचारित किया गया। 

चलाता दिखा मोबाइल

वीबो पर 11 सेकंड का एक वीडियो साझा किया गया था, जो चीन के लिए विशेष सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और सुरक्षा कारणों से भारत में पहुंच योग्य नहीं है। हालाँकि, वीडियो का स्क्रीनशॉट विश्व स्तर पर प्रसारित हुआ और कई दर्शकों को पसंद आया। वीडियो में एक लड़का गुलाबी रंग के स्टूल पर बैठा है और अपने मोबाइल डिवाइस पर खेलने में मग्न है। बैकग्राउंड में कोल्ड ड्रिंक्स की कई बोतलें नजर आ रही हैं। लड़का नोटिस करता है कि कोई उसे रिकॉर्ड कर रहा है, लेकिन जल्दी से मुस्कान के साथ अपने डिवाइस का उपयोग करना शुरू कर देता है।