फूड डिलीवरी कंपनी जोमेटो ने अपने यूजर्स को दिया जोरदार झटका, कंपनी ने अपनी ऐप से हटाया ये जरूरी सर्विस

Zomato, एक फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म, ने मई में शुरू किए गए एकीकृत भुगतान इंटरफेस पर अस्थायी रूप से नए उपयोगकर्ताओं को ऑनबोर्ड करने से इनकार कर दिया है।
 

Zomato, एक फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म, ने मई में शुरू किए गए एकीकृत भुगतान इंटरफेस (UPI ) पर अस्थायी रूप से नए उपयोगकर्ताओं को ऑनबोर्ड करने से इनकार कर दिया है। कंपनी ने कहा कि महीने के अंत तक नए उपयोगकर्ताओं को ऐप में पंजीकृत करना शुरू कर देगी। आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी में, कंपनी ने मई में देश के कुछ ग्राहकों के लिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सेवाएं शुरू कीं।

Zomato के एक प्रवक्ता ने कहा, "न्यू यूजर्स ऑनबोर्डिंग के लिए यूपीआई पेशकश को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है, सिर्फ ऑनबोर्डिंग फ्लो पर फीडबैक शामिल प्राप्त करने के लिए।" महीने के अंत तक हम नए उपयोगकर्ताओं को नामांकित करेंगे।UPI एक वास्तविक समय भुगतान प्रणाली है जिसे भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) ने बनाया है।

एप पर यूपीआई पिन का इस्तेमाल  करके उपयोगकर्ता के फोन से सीधे पैसे भेजना संभव है। Google Pay, Paytm और PhonePe देश में UPI सेवाओं का प्रमुख प्रदाता हैं।

साथ ही, भारी बारिश ने दिल्ली एनसीआर में कई स्थानों पर ऑनलाइन वितरण को बाधित कर दिया है। Zomato, एक खाद्य डिलीवरी प्लेटफॉर्म, के मालिक ब्लिंकिट ने इस बारे में कई यूजर्स की शिकायतों का जवाब ट्वीट करके दिया।  ज़ोमैटो के एक अधिकारी ने कहा कि बारिश ने डिलीवरी सेवाओं को प्रभावित किया है। बारिश ने भी रेस्तरां को बुरी तरह प्रभावित किया है।

याद रखें कि देश भर में हर दिन करोड़ों लोग जोमैटो से भोजन मांगते हैं। जोमैटो का देशव्यापी ऑर्डर वॉल्यूम लगभग 500 मिलियन है, और 2026 तक यह 1.6 बिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है। ये प्लेटफार्म भी लाखों लोगों को रोजगार देते हैं।