कई सालों से iPhone चलाने वाले भी नही जानते ये गजब शॉर्टकट, आप जान जाएंगे तो हो जाएगी मौज

पहले फोन में कोई भी स्क्रीनशॉट लेना होगा। फिर इसे टैप कर होल्ड करें। इससे शेयर का विकल्प सीधे खुला होगा।
 

डायरेक्ट भेजें स्क्रीनशॉट

पहले फोन में कोई भी स्क्रीनशॉट लेना होगा। फिर इसे टैप कर होल्ड करें। इससे शेयर का विकल्प सीधे खुला होगा। इसके बाद, आप किसी भी संपर्क के साथ स्क्रीनशॉट शेयर कर सकेंगे। 

सफारी में एक साथ टैब को करें क्लोज

अगर आप अब तक सफारी के हर टैब को बार-बार क्लोज करते रहे हैं, तो आपको बता दें कि आप दोनों को एक बार में कर सकते हैं। इसके लिए Done को होल्ड करें। इससे Close All Tab प्रॉम्प्ट खुल जाएगा और आप सभी टैब एक बार में बंद कर सकेंगे।

एक साथ एडिट करें कई फोटोज

आप कुछ चित्रों को एडिट करना चाहते हैं और चाहते हैं कि सारे बदलाव दूसरे चित्रों में भी लागू हों। आपको सिर्फ फोटो को एडिट करना, एडिट को कॉपी करना और कई फोटो में एडिट को पेस्ट करना है, और फिर आपका काम पूरा हो जाएगा।

स्क्रीनशॉट को सेव किए बगैर करें शेयर

अगर आपकी गैलरी अतिरिक्त स्क्रीनशॉट्स से भरी हुई है। आप इसे गैलरी में सेव किए बिना भी शेयर कर सकते हैं। इसके लिए स्क्रीनशॉट को एडिट करना है, फिर उसे होल्ड करके कॉपी एंड डिलीट पर टैप करना है। इसके बाद, स्क्रीनशॉट को संबंधित स्थान पर जाकर पेस्ट करना होगा। इससे शेयरिंग और स्क्रीनशॉट गैलरी में सेव नहीं होगा।

देखें Shazam की हिस्ट्री

यदि आपके पास iPhone है, तो आपने शायद Shazam से गाने की खोज की होगी। लेकिन आपको बता दें कि सर्च हिस्ट्री को आसानी से देखने के लिए आप केवल ऐप आइकन पर टैप कर होल्ड कर सकते हैं।