गौरी नागौरी और सपना चौधरी में सबसे ज्यादा पढ़ी कौन है, जाने दोनों की क्या है सही उम्र

हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्हें देश के हर घर में बच्चा-बच्चा जानता है। उनका कोई भी गाना बजते ही लोग थिरकने लगते हैं। वहीं इधर सपना को कड़ी टक्कर देने के लिए.....
 

हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्हें देश के हर घर में बच्चा-बच्चा जानता है। उनका कोई भी गाना बजते ही लोग थिरकने लगते हैं। वहीं इधर सपना को कड़ी टक्कर देने के लिए राजस्थान की गोरी नागोरी ने भी इस डांसिंग दुनिया में कदम रख दिया है। 

गोरी नागोरी की भी सपना की तरह एक बड़ी फैंस की लिस्ट बननी शुरू हो चुकी हैं। सपना की तरह गोरी भी लोगों  को अपने लटके-जटकों का दीवाना बना रही हैं। इसी के चलते आज हम आपको इन दोनों में कौन कितनी पढ़ी-लिखी है और इन दोनों की क्या उम्र है ये बनाते जा रहे हैं। 

ये भी पढ़िए :- नंबर प्लेट का रंग देखकर ही हो जाएंगे गाड़ी की पहचान, जाने पीली, ब्लैक और सफेद प्लेट में क्या होता है अंतर

सपना की पढ़ाई 

सपना चौधरी आज लोगों के दिलों पर राज करती हैं। वह हरियाणा से लेकर यूपी तक वाहवाही बटोर रही हैं। सपना अपनी कड़ी मेहनत से खुद को इस सफलता के मुकाम तक पहुंचाया है। लेकिन सपना चौधरी कभी भी एक डांसर नहीं बनना चाहती थी। उनका सपना एक इंस्पेक्टर बनाने का था। 

इंस्पेक्टर बनना चाहती थी सपना

सपना जब 11 साल की थी। तब उनके पिता का निधन हो गया था। पिता के इस दुनिया से जाने के बाद घर की सारी जिम्मेदारी सपना पर आ गई इसलिए उन्होंने स्टेज डांस करना शूरू कर दिया। पिता के जाने के बाद सपना का इंस्पेक्टर बनने का सपना चुर-चुर हो गया और उनकी पढ़ाई बीच में छूट गई।

सपना ने केवल 8वीं क्लास तक पढ़ाई की है। सपना चौधरी का जन्म  25 सितंबर 1990 को हरियाणा में हुआ था और उनकी उम्र अब 34 साल हो गई है। 

ये भी पढ़िए :- इंग्लिश के धुरंधर भी नही बता पाएंगे जलेबी,गोलगप्पे और समोसे का इंग्लिश नाम, होशियार लोग भी नही जानते सही जवाब

गोरी की पढ़ाई 

वहीं गोरी नागोरी का जन्म राजस्थान के नागौर में एक मुस्लिम परिवार में 11 जून 1990 में हुआ था। उनके पिता का नाम खालू मलिक है। गोरी की पढ़ाई की शुरुआत राजस्थान के नागौर स्थित घोटिया हायर संकेंडरी स्कूल से हुई और इसके बाद उन्होंने जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की। 

शकीरा की तरह डांसर बनना चाहती हैं गोरी

गोरी को हरियाणा की शकीरा और राजस्थान की रानी के नाम से जाना जाता है। गोरी शकीरा की तरह डांसर बनना चाहती हैं। उनके डांस को लेकर उनके घरवाले काफी विरोध करते थे। गोरी आज एक फेमस डांसर बन चुकी हैं और वह सपना चौधरी की तरह स्टेज डांस करती हैं।