Today Gold Price: सातवें आसमान से औंधे मुंह गिरा सोने का ताजा भाव, 10 ग्राम सोने का रेट जानकर खुशी से उछल पड़ेंगे आप भी

सोना खरीदने वालों के लिए अगस्त महीने का अंतिम सप्ताह सबसे अच्छा माना जा रहा है। क्योंकि सोने और चांदी के भाव लगातार दूसरे दिन स्थिर बने हुए हैं।
 

सोना खरीदने वालों के लिए अगस्त महीने का अंतिम सप्ताह सबसे अच्छा माना जा रहा है। क्योंकि सोने और चांदी के भाव लगातार दूसरे दिन स्थिर बने हुए हैं। इसलिए रक्षाबंधन पर अपनी बहन को उपहार के रूप मे सोना देने का विचार कर रहे हैं तो यह एक बहुत ही सुनहरा अवसर है।

आज मंगलवार 29 अगस्त को झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत 55,850 रुपये और 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत 58,640 रुपये रही है। वहीं यहाँ चांदी की कीमत 80,000 रुपये प्रति किलो रही है।

सर्राफा व्यापारी व इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य मनीष शर्मा ने बताया कि सोने व चांदी के भाव में स्थिरता देखी गयी है। प्रति किलो चांदी के दर में कोई बदलाव नहीं हुआ हैं। आज मंगलवार चांदी की कीमत 80,000 रुपये प्रति किलो रही है। कल सोमवार की शाम तक भी यहां चांदी की कीमत 80,000 रुपये बिक्री की गई है।

सोना का भाव आज भी स्थिर

मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट व 24 कैरेट सोना की कीमत में स्थिरता नजर आ रही है। बता दें कल सोमवार की शाम को 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम की कीमत 55,850 रुपये रही थी। वही आज मंगलवार को भी इसकी कीमत 55,850 रुपये तय की गई है। यानी सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वहीं, सोमवार को 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम की कीमत 58,640 रुपये रही थी। वही आज मंगलवार को भी इसकी कीमत 58,640 रुपये तय की गयी है। यानी की 24 कैरेट सोने की कीमत मे कोई बदलाव नहीं हुआ है।

सोना खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल

बता दें कि, यदि आप सोने के जेवर खरीदने जा रहे हैं तो क्वालिटी को कभी भी नजरअंदाज नहीं करें। हमेशा हॉलमार्क देख कर ही गहना खरीदें। यही सोने की सरकारी गारंटी है।

भारत के एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है। सभी कैरेट के हॉलमार्क अंक अलग-अलग होते हैं जिसको देख और समझ कर ही सोना खरीदें।