Haryana Airport: हरियाणा के इस बड़े एयरपोर्ट से एक नवंबर से उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, पहले ही दिन से इन रूटों पर शुरू होगी हवाई सेवाएं

1 नवंबर को हरियाणा दिवस पर हिसार के महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट से हवाई जहाजों का संचालन शुरू होगा। रीजनल ग्राफिक्स स्कॉब्स पहले हिसार से नौ राज्यों को हवाई सेवा देगा।
 

1 नवंबर को हरियाणा दिवस पर हिसार के महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट से हवाई जहाजों का संचालन शुरू होगा। रीजनल ग्राफिक्स स्कॉब्स पहले हिसार से नौ राज्यों को हवाई सेवा देगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि विभिन्न कार्यों के पूरा होने के बाद यात्री 48 सीटर प्लेन से इन रूटों पर हवाई सफर करेंगे।

उनका कहना था कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से विश्व मानकों के वॉच टॉवर बनाए गए हैं। हवाई अड्डे पर पासपोर्ट वे प्रोजेक्ट लगभग पूरा हो गया है। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि हवाई अड्डे पर मजबूत टर्मिनल ३० से ४५ लोगों को संभाल सकता है।

नए टर्मिनल भी जल्द ही बनेंगे। उन्होंने कहा कि हाईजैक सहित अन्य आपातकालीन सुविधाओं की भी जांच की जा रही है। प्रदेश के लोगों को वर्तमान में दिल्ली या चंडीगढ़ से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए जाना पड़ता है।

लेकिन डिप्टी सीएम ने कहा कि 1 नवंबर से ये सुविधाएं राज्य में ही उपलब्ध होंगी। उन्हें बताया कि राज्य सरकार द्वारा निर्धारित रूट पर्यटन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि सड़क यात्रा लंबी होती है और अधिक खर्च करती है।

ये मार्ग निर्धारित हैं

इनमें अंबाला-श्रीनगर मार्ग भी शामिल है; हिसार से अंबाला-वाराणसी-अंबाला-हिसार; आगरा-हिसार; उदयपुर-जैसलमेर-उदयपुर-हिसार; देहरादून-हिंडन-हिसार; अमृतसर-जम्मू-अमृतसर-हिसार; और अंबाला-श्रीनगर।भुंतर-कुल्लू-1 राजमार्ग भी बन गया है।