Haryana News: हरियाणा में इन लोगो को 20 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से सरसो तेल देगी खट्टर सरकार, जाने आज क्या है ताजा भाव

हरियाणा में बीपीएल कार्ड धारक परिवारों को सरसों का तेल राशन डिपो से मिलेगा। विभाग ने आवंटन भेजा है।
 

हरियाणा में बीपीएल कार्ड धारक परिवारों को सरसों का तेल राशन डिपो से मिलेगा। विभाग ने आवंटन भेजा है। अगले महीने से परिवारों को 20 रुपये प्रति लीटर सरसों का तेल राशन डिपो से मिल सकेगा।डिपो संचालकों ने बताया कि अगले महीने से बीपीएल परिवारों को डिपो से सरसों का तेल देना होगा। अब तक, सरकार ने वार्षिक आय को 1.80 लाख रुपये का योग्य मान लिया है। यह अचानक बदलाव उनकी मुश्किलों को बढ़ा देगा।

एक बीपीएल कार्ड धारक को दो लीटर तेल मिलेगा। सरकार बीपीएल कार्ड धारकों को सरसों का तेल प्रदान करती है। यह तेल हैफेड के साथ हरहित स्टोर से वितरित होना चाहिए। योजना के दायरे में आने वाले योग्य लोगों को सरसों का तेल खरीदने से राहत मिलेगी क्योंकि यह महंगा है। हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज जिले में तेल देगा।

दो साल बाद, सरकार ने इस योजना को बदल दिया है। इस योजना के लिए पात्र परिवारों के परिवार पहचान पत्र में एक लाख रुपये की आय है। इस बीच, सरकार की शर्त से राशन डिपो संचालक खुश नहीं हैं।राशन लेने वाले लोग अब यही बहस करने लगेंगे कि उन्हें सरसों का तेल क्यों नहीं दिया जा रहा है। इस योजना पर सरकार को पुनर्विचार करना चाहिए। योजना के तहत सभी परिवार जो परिवार पहचान पत्र पर वार्षिक आय 1.80 लाख रुपये से अधिक है, शामिल होना चाहिए।