Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज़ के कंडक्टर की इस आदत ने जीत लिया सबका दिल, बस में सफ़र करने वाली हर सवारी करती है कंडक्टर की तारीफ़

बस में चढ़ते ही यात्री खाली सीट की ओर भागते हैं, जबकि कंडक्टर उनकी टिकट काटने के लिए तैयार हो जाता है।
 

बस में चढ़ते ही यात्री खाली सीट की ओर भागते हैं, जबकि कंडक्टर उनकी टिकट काटने के लिए तैयार हो जाता है। लेकिन सर..। हरियाणा रोडवेज के एक कंडक्टर ने इंसानियत का ऐसा उदाहरण दिया है कि उसे नेता, आईएएस अधिकारी और आम लोगों ने सम्मानित किया है।

रोहतक निवासी सुरेंद्र शर्मा हरिणाया रोडवेज में कंडक्टर पद पर कार्यरत है। लेकिन बस में सवार किसी यात्री से पहले टिकट नहीं, बल्कि एक ग्लास पानी की मांग करते हैं! सुरेंद्र हाथ में लोटा लिए यात्रियों के पास खड़े नजर आ रहे हैं, साथ ही उनकी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सुरेंद्र भाई सबके लिए प्रेरणा हैं!

5 जून को, हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सुरेंद्र शर्मा की एक फोटो ट्विटर पर साझा की और बताया कि हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर पद पर कार्यरत सुरेंद्र जी की विशिष्टता यह है कि जिस बस में वे काम करते हैं, उसमें कई पानी के कैन होते हैं। बस में चढ़ते ही पीने का पानी देकर लोगों पर गहरा प्रभाव छोड़ते हैं। सब लोग भाली आनंदपुर और रोहतक के भाई सुरेंद्र शर्मा से प्रेरणा लेते हैं।

आईएएस अफसर ने की सराहना

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने भी ट्विटर पर लिखा- यह सुरेंद्र शर्मा हैं, जो हरियाणा रोडवेज की बस में कंडक्टर हैं और रोहतक में रहते हैं। जैसे ही कोई यात्री बस में चढ़ता है, तो वह उससे सबसे पहले एक ग्लास पानी के लिए पूछते हैं। 12 साल पहले हरियाणा रोडवेज से जुड़ने के बाद से वह दिल से इस रिवाज का पालन कर रहे हैं!

भाई को दिल से सैल्यूट

जब बस कंडक्टर की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लोग सुरेंद्र भाई की प्रशंसा करने लगे। सुरेंद्र भाई को बहुत से उपयोगकर्ता ने दिल से शुक्रिया कहा! कुछ ने कहा कि भगवान भाई को खुश रखें और वह हमेशा अच्छे काम करता रहे।

कुछ उपयोगकर्ताओं ने मजाक में लिखा कि यह हर साल फैलता है। एक व्यक्ति ने कहा कि यह सही है कि गरीब और लोटा एक पुराना संबंध है। खनिज जल वाली बसें कहां चलती हैं? आप भी कमेंट सेक्शन में अपने विचार व्यक्त करें।