Haryana Weather: हरियाणा में आज इन ज़िलों में भयंकर बारिश का रेड अलर्ट जारी, भारी बारिश के साथ आसमानी बिजली बनेगी आफ़त

हरियाणा में बरसात कम हो गई थी और कहीं भी बरसात नहीं हुई थी. लेकिन आज, 2 अगस्त, से मौसम बदल जाएगा और गर्मी से बचने वाले लोगों को बहुत राहत मिलेगी।
 

हरियाणा में बरसात कम हो गई थी और कहीं भी बरसात नहीं हुई थी. लेकिन आज, 2 अगस्त, से मौसम बदल जाएगा और गर्मी से बचने वाले लोगों को बहुत राहत मिलेगी। राज्य में मॉनसून फिर से एक्टिव होगा और बरसात शुरू होगी।

अगले पांच दिनों का मौसम बुलेटिन मौसम विभाग चंडीगढ़ ने जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर हरियाणा के चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में मौसम बदल जाएगा और ज्यादातर क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बरसात होगी। दक्षिण और दक्षिण-पूर्व हरियाणा के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत और पानीपत में भी गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

इसलिए पश्चिमी और दक्षिणी हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी और चरखी दादरी में कुछ स्थानों में बरसात होगी।अगले सात दिनों में राज्य के अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। लेकिन अब मॉनसून फिर से शुरू होने से निरंतर बारिश होगी। गर्मी कुछ दिनों तक कम हो जाएगी। बरसात से चिपचिपाहट जरूर होगी।