20 रुपए वाला चिप्स का पैकेट बेचकर दुकानदार को कितनी होती है कमाई, एक दिन की कमाई देखकर आपको भी नही होगा यकिन

भारत में चिप्स को स्नैक्स कहा जाता है। बिना चिप्स के कोई पार्टी या पिकनिक पूरी नहीं होती। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली खाद्य सामग्री में से एक है पैकेट में बंद चिप्स।
 

भारत में चिप्स को स्नैक्स कहा जाता है। बिना चिप्स के कोई पार्टी या पिकनिक पूरी नहीं होती। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली खाद्य सामग्री में से एक है पैकेट में बंद चिप्स। घर से बाहर निकलते ही आपको चिप्स के पैकेट दिखाई देंगे। चिप्स बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को पसंद आते हैं। क्या आप जानते हैं कि दुकानदार चिप्स का एक पैकेट कितने रुपये में बेचता है?

5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये के बड़े पारिवारिक पैक में चिप्स मार्केट में उपलब्ध हैं। आप 5–10 या 20 रुपये देकर चिप्स का एक पैकेट खरीद सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि दुकानदार 5 रुपये, 10 रुपये या 20 रुपये में क्या खरीदता है।

1 इतने का पड़ता है एक पैकेट

Lays और Bingo चिप्स अधिक आम हैं। इनके अलावा, बहुत सी कंपनियां बाजार से बाहर चली गई हैं। हमने किराने वाले भाई से बात की कि चिप्स के एक पैकेट पर दुकानदार को कितनी बचत होती है। उन्होंने बताया कि 20 रुपये के चिप्स के पैक का मूल्य दुकानदार को लगभग 18 रुपये का होता है। दस रुपये वाले पैकेट लगभग 9 रुपये का होता है। अब, 5 रुपये वाले चिप्स के पैकेट, जो सबसे ज्यादा बिकता है, 4.50 रुपये के आसपास है।

2.  10% का होता है मुनाफा

इसका अर्थ है कि चिप्स के एक पैक पर दुकानदार को लगभग दस प्रतिशत का मुनाफा मिलता है। 5 रुपये के पैकेट पर 50 पैसे, 10 रुपये के पैकेट पर 1 रुपया और 20 रुपये के पैकेट पर 2 रुपये बचत मिलती है। हालाँकि, कुछ स्थानीय कंपनी के चिप्स भी आते हैं, जो दुकानदार को 10 से 15 प्रतिशत का मुनाफा देते हैं।