बिना पढ़ाई लिखाई करे कैसे बन सकते है IAS अफसर, लड़की ने दिया ऐसा जवाब की सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

देश में हर साल लाखों युवा भारतीय प्रशासिनक सेवा अधिकारी बनने के लिए सिविल सेवा परीक्षा देते हैं। इसके लिए जमकर मेहनत करते हैं। इस परीक्षा के लिए लोग हर दिन 8 से 16 घंटे पढ़ाई करते हैं।
 

देश में हर साल लाखों युवा भारतीय प्रशासिनक सेवा अधिकारी बनने के लिए सिविल सेवा परीक्षा देते हैं। इसके लिए जमकर मेहनत करते हैं। इस परीक्षा के लिए लोग हर दिन 8 से 16 घंटे पढ़ाई करते हैं। घूमना-फिरना सब छोड़कर लोग सिर्फ पढ़ाई करने में जुटे रहते हैं।

क्योंकि उनका लक्ष्य होता है कि उन्हें किसी भी तरह से इस परीक्षा को पास करना है। लेकिन, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर कोई भी अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पा रहा है।

दरअसल, एक्स (ट्विटर) पर  @UPSC_Notes नाम के अकाउंट से 26 मार्च को एक इन्फ्लुएंसर का वीडियो पोस्ट किया गया। इस वीडियो में वह सवालों के जवाब दे रही है। किसी ने उससे पूछा था- बिना पढ़े IAS कैसे बने? 

बस फिर क्या था, उसने इस सवाल का ऐसा जवाब दिया कि वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया। ये वीडियो इतना मजेदार है कि हर कोई इस वीडियो को बार-बार देख रहा है। अब तक इस क्लिप को हजारों व्यूज मिल चुके हैं। साथ ही, यूजर्स इस मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं।