IAS टीना डाबी ने जैसलमेर को अलविदा कहते हुए लिखा भावुक पोस्ट, जैसलमेर के लिए लिखी ये ख़ास बातें

साल 2015 IAS बैच की टॉपर और राजस्थान कैडर की लोकप्रिय अफसर टीना डाबी 5 जुलाई से मैटरनिटी लीव पर चली गईं। 2013 बैच के आशीष गुप्ता को शुक्रवार को नया कलेक्टर बनाया गया।
 

साल 2015 IAS बैच की टॉपर और राजस्थान कैडर की लोकप्रिय अफसर टीना डाबी 5 जुलाई से मैटरनिटी लीव पर चली गईं। 2013 बैच के आशीष गुप्ता को शुक्रवार को नया कलेक्टर बनाया गया। टीना डाबी, वर्तमान जिला कलेक्टर, ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट में जैसलमेर से जुड़ी हुई यादें शेयर की हैं।

महिला अफसर ने जिले के लोगों को धन्यवाद दिया और लिखा कि वे यहां की यादों को संजोकर अपने साथ ले जा रही हैं। बता दें कि जिला कलेक्टर रह चुकी टीना डाबी और उनके आईएएस पति प्रदीप गवांडे के आंगन में अगले सितंबर में एक नए मेहमान का स्वागत होगा।

टीना प्रेग्नेंट थी और उनके साथ काम करना संभव नहीं था, इसलिए वह जैसलमेर में रहते हुए राज्य सरकार से नॉन-फील्ड पोस्टिंग की मांग की। 5 जुलाई को, यह महिला अफसर यहां से अतिरिक्त जिला कलेक्टर को चार्ज देकर छुट्टी पर चली गईं।

हालाँकि, शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर अपलोड की गई उनकी भावुक पोस्ट ने लोगों को भावुक कर दिया है। IAS टीना डाबी ने अपने इंस्टाग्राम खाते पर लिखा, "मैं सचमुच सौभाग्यशाली हूँ कि मुझे जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में इस अद्भुत जिले की सेवा करने का अवसर मिला।

10 चित्रों में, उन्होंने जिले में किए गए अपने उत्कृष्ट कार्यों और कुछ उत्कृष्ट यादों को साझा किया। जिसमें स्वच्छ जैसाण, जैसाण शक्ति कार्यक्रम (Lady First), बेहतरीन इंटरनेशनल डेजर्ट फेस्टिवल 2023 के आयोजन और नवंबर 2022 में नीति आयोग के आकांक्षी जिला कार्यक्रम में अखिल भारतीय रैंक 2 हासिल करना शामिल था। 

"जैसलमेर में काम करने के शानदार अनुभव के साथ बहुत कुछ सीखने को मिला," आईएएस डाबी ने लिखा। यह यात्रा बहुत अच्छी रही। और मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूँ कि मुझे एक बहुत बड़ा अवसर मिल गया। जैसलमेर को हमेशा याद रखूँगी और यहाँ की यादों को हमेशा संजोकर रखूँगी।

जैसलमेर के लोगों ने भी महिला अफसर की यादों की इस भावुक और सराहना भरी पोस्ट को बहुत सराहा है। यह लेख भी चर्चा का विषय बन गया है। कलेक्ट्रेट के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ राष्ट्रीय पर्व पर की गई तस्वीरें से लेकर स्वच्छ जैसाण अभियान, जन सुनवाई, जैसाण शक्ति, मरु महोत्सव, तिरंगा यात्रा और छात्राओं की कैरियर काउंसलिंग की तस्वीरें सब इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं।

हाल ही में अमरसागर से हटाए गए पाकिस्तानी विस्थापितों ने मूलसागर क्षेत्र में पुनर्वास करते समय टीना डाबी को बेटा होने का आशीर्वाद दिया। टीना डाबी ने उस समय खिलाखिला कर हंसते हुए कहा कि वह बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं समझती। बेटी होगी तो चलेगा।