फैमिली के लिए सुरक्षित गाड़ी देख रहे है तो ये कार है लोगों की पहली पसंद, कीमत सुनकर तो खिल उठेगा आपका चेहरा

भारतीय सड़कों पर हर साल लगभग 1.5 लाख लोग दुर्घटनाओं के कारण अपनी जिंदगी गवां बैठते हैं। इन दुर्घटनाओं में से अधिकांश की वजह ओवरस्पीडिंग होती है।
 

भारतीय सड़कों पर हर साल लगभग 1.5 लाख लोग दुर्घटनाओं के कारण अपनी जिंदगी गवां बैठते हैं। इन दुर्घटनाओं में से अधिकांश की वजह ओवरस्पीडिंग होती है। ऐसे में एक सुरक्षित कार की मांग हमेशा से ही बढ़ी हुई है जो न केवल तेज़ गति पर भी परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित कर सके बल्कि आर्थिक रूप से भी वाजिब हो।

टाटा पंच

अगर आपकी प्राथमिकता अपने परिवार की सुरक्षा है तो टाटा पंच इस आवश्यकता को पूरा करने में सक्षम है। टाटा पंच को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त है जो इसे अत्यंत सुरक्षित बनाती है। इसकी डिजाइन और बनावट दोनों ही दुर्घटना के समय मजबूती प्रदान करती हैं।

डिजाइन और आकार

टाटा पंच का आकार हैचबैक कार के जैसा है परंतु इसका डिजाइन किसी बड़ी SUV की तरह प्रभावशाली है। इसमें टाटा के उच्च मॉडलों जैसे नेक्सन और हैरियर की छाप मिलती है। इसकी खासियत है कि यह बजट में भी फिट बैठती है और इसकी कीमत 6.13 – 10.20 लाख रुपये के बीच है जो इसे मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए उपयुक्त बनाती है।

यह भी पढ़ें; ये 5 गाड़ियां देती है CNG कार से भी ज्यादा की माइलेज, कीमत भी ऐसी की बाइक की जगह खरीदना चाहेंगे ये कार

सुरक्षा सुविधाएँ

टाटा पंच में 15 से अधिक सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं जैसे कि एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, दो एयरबैग्स, डे और नाइट रियर व्यू मिरर, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, रियर सीट बेल्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और कई अन्य उन्नत सुरक्षा तकनीकें। ये फीचर्स यात्रा के दौरान यात्रियों को अधिकतम सुरक्षा प्रदान करते हैं।

इंजन और प्रदर्शन

टाटा पंच में उपलब्ध पेट्रोल इंजन 1199 सीसी का है, जो इसे पर्याप्त शक्तिशाली बनाता है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध है और 20.09 kmpl तक का माइलेज देता है, जो इसे ईंधन दक्षता में भी अग्रणी बनाता है।