शादी के बाद पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे है तो ये जगह है सबसे बेस्ट, कम खर्चे में ट्रिप का मजा हो जायेगा दोगुना

जुलाई के महीने में भारत की अधिकांश जगहों का मौसम सुहावना होता है। ऐसे मौसम में घूमना-फिरना बहुत मनोरंजक होता है। हालांकि इस मौसम में पहाड़ी इलाकों मे जाना रिस्की होता है। 
 

जुलाई के महीने में भारत की अधिकांश जगहों का मौसम सुहावना होता है। ऐसे मौसम में घूमना-फिरना बहुत मनोरंजक होता है। हालांकि इस मौसम में पहाड़ी इलाकों मे जाना रिस्की होता है, लेकिन मैदानी इलाकों में जाकर आप वास्तव में मानसून का मजा ले सकते हैं।

अगर आप भी इस मौसम में घूमने की योजना बना रहे हैं और कहां जाएं ये सोच रहे हैं, तो यहां दिए गए विकल्पों पर विचार करें। जहां पार्टनर के साथ, दोस्तों किसी के भी साथ आपका वो टूर यादगार बन जाएगा। 

ऊटी

जुलाई में तमिलनाडु राज्य में नीलगिरी की पहाड़ियों में बसा ऊटी घूमने का सबसे अच्छा समय है. पर्यटक हर समय आते हैं, लेकिन मानसून के दौरान भीड़ काफी अधिक होती है। पहाड़ों की रानी के नाम से भी ऊटी जानी जाती है। यहाँ की आश्चर्यचकित कर देने वाली सुंदरता आपकी यात्रा को यादगार बना देगी। 

 लोनावला

मानसून के दौरान लोनावाला में अद्भुत नजारे देखने को मिलते हैं, इसलिए ये जगह दोस्तों और पार्टनर के साथ घूमने के लिए बेस्ट है। यहाँ आप भुशी डैम, भजा गुफाएं, रायवुड झील और राजमाची फोर्ट को देखने के लिए सबसे अच्छी जगहें हैं। 

गोवा

जुलाई में दोस्तों के साथ घूमने के लिए गोवा भी एक अच्छा स्थान है। गोवा में आप अपनी यात्रा को यादगार बनाने के लिए कई स्थान हैं, जैसे नाइट क्लब, समुद्र तट और कई बार भी शामिल है।

गोवा में कई खूबसूरत बीच हैं, जैसे बागा, कलंगुट और मॉरजिम। इसके अलावा, गोवा के दूधसागर वॉटरफॉल, एक बहुत प्रसिद्ध चर्च, जाना न भूलें। रेंट पर साइकिल या स्कूटी लेकर इत्मीनान से गोवा घूमें।  

माथेरान हिल

माथेरान हिल, महाराष्ट्र के पश्चिमी घाट पर स्थित है, एक बहुत सुंदर स्थान है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक समय बिता सकते हैं और शहर के शोर-शराबे से दूर सुकून से समय बिता सकते हैं।

माथेरान पहुंचकर टॉय ट्रेन का दौरा करें। यहां आप चालोंट झील भी जा सकते हैं और प्रबलगढ़ किले को देखना एक अलग अनुभव है।

दार्जिलिंग

जुलाई में घूमने की जगहों में दार्जिलिंग नहीं होना संभव नहीं है। दार्जिलिंग एक सुंदर हिल स्टेशन है जो पश्चिम बंगाल राज्य के उत्तर में है. समुद्र तल से 2134 मीटर की ऊंचाई पर पूर्वी हिमालय की तलहटी पर है। जुलाई में घूमने के लिए यह सुंदर हिल स्टेशन भारत की सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

क्योंकि यह कई बौद्ध मठों, हिमालय की आकर्षित चोटियों और मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्राकृतिक सुंदरता से घिरा हुआ है। बारिश में दार्जिलिंग घूमना एक शानदार अनुभव हो सकता है।