Hyundai Creta खरीदने का सोच रहे है तो मत करना ये गलती, थोड़े दिन बाद कंपनी ला रही है ये धांसू मॉडल, वरना बाद में होगा पछतावा

हुंडई क्रेटा, जिसे मार्च 2020 में पेश किया गया था, भारत में एक लोकप्रिय वाहन रही है और अब यह मध्य-चक्र उन्नयन के लिए कतार में है। ऑटोमेकर पहले से ही अपडेटेड वर्जन पर काम कर रहा है,
 

हुंडई क्रेटा, जिसे मार्च 2020 में पेश किया गया था, भारत में एक लोकप्रिय वाहन रही है और अब यह मध्य-चक्र उन्नयन के लिए कतार में है। ऑटोमेकर पहले से ही अपडेटेड वर्जन पर काम कर रहा है, जिसके 2024 की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है। फेसलिफ्ट मॉडल प्रभावशाली डिजाइन और मैकेनिकल एन्हांसमेंट की सुविधा देने का वादा करता है, जिससे यह एक बहुप्रतीक्षित एसयूवी बन जाती है।

कौन सा मॉडल आएगा भारत

भारत में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की आगामी रिलीज़ में पिछले नवंबर में इंडोनेशिया में पहले लॉन्च किए गए संस्करण से उल्लेखनीय अंतर दिखाई देंगे। इसके अतिरिक्त, हुंडई वर्तमान में क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल का एक और संस्करण विकसित कर रही है। हाल के स्पाई शॉट्स ने एक अद्वितीय क्रेटा संस्करण के उत्पादन का भी खुलासा किया है जो सभी मौजूदा मॉडलों से अलग है।

क्रेटा फेसलिफ्ट की स्टाइल

भारत में आगामी क्रेटा फेसलिफ्ट उल्लेखनीय सौंदर्यशास्त्र का प्रदर्शन करेगी, जो इसे अपने पूर्ववर्तियों से अलग करेगी। जो ग्राहक जल्दी में नहीं हैं, उन्हें इसके लिए प्रतीक्षा करने पर विचार करना चाहिए। सामने की प्रावरणी नई वेरना सेडान के समान आवेषण के साथ एक बड़े आकार की ग्रिल का प्रदर्शन करेगी, जो ऊपरी खंड में स्प्लिट हेडलैंप हाउसिंग एलईडी डीआरएल और निचले खंड में मुख्य हेडलैंप द्वारा पूरक होगी। इसके अतिरिक्त, नया रूप एच-स्टाइल डीआरएल पैटर्न को अपना सकता है, जैसा कि आगामी हुंडई एक्सटोर माइक्रो एसयूवी पर देखा गया है।

रियर डिज़ाइन में मामूली बदलाव की उम्मीद

क्रोम एप्लिकेशन, क्लैडिंग और वाहन के पिछले डिज़ाइन में अनुमानित संशोधन अपेक्षाकृत मामूली होने का अनुमान है। यह अनुमान लगाया गया है कि इसके पीछे स्थित एक उपन्यास एलईडी टेललैंप के साथ-साथ उपन्यास मिश्र धातु पहियों को शामिल किया जाएगा।

इंजन पावरट्रेन

वर्तमान क्रेटा मॉडल में 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को बंद करना और फेसलिफ्ट संस्करण में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल मोटर (158bhp के साथ) के साथ इसका प्रतिस्थापन उच्च शक्ति उत्पादन की ओर बदलाव का संकेत देता है। क्रेटा पर आधारित एक ईवी संस्करण भी देखा गया है, जिसका अर्थ है कि इसे एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ जोड़े जाने की संभावना है।

कीमत क्या होगी?

हुंडई क्रेटा की मौजूदा कीमत 10.87 लाख रुपये से लेकर 19.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) तक है। हालांकि, उन्नत तकनीक और एडीएएस सुविधाओं जैसे उपकरणों को शामिल करने के साथ आगामी फेसलिफ्टेड मॉडल की कीमत अधिक होने का अनुमान है।