अगर आप भी नही जानते पराठे और पकौड़े को अंग्रेजी में क्या कहते हैं, तो इस छोटी लड़की ने बताया याद रखने का ऐसा तरीक़ा की ज़िंदगीभर नही भूलेंगे आप

26 दिसंबर को सोशल मीडिया पर एक मजेदार कैप्शन के साथ एक वीडियो शेयर किया गया था जिसमें पूछा गया था कि परांठे को अंग्रेजी में क्या कहते हैं, जिसका जवाब "फूल" दिया गया।
 

26 दिसंबर को सोशल मीडिया पर एक मजेदार कैप्शन के साथ एक वीडियो शेयर किया गया था जिसमें पूछा गया था कि परांठे को अंग्रेजी में क्या कहते हैं, जिसका जवाब "फूल" दिया गया। तब से, वीडियो को 300,000 से अधिक बार देखा गया और 7,500 लाइक मिले।

इसे 1,200 से अधिक बार रीट्वीट भी किया गया है, जो इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है। वीडियो ने एक भाषा से दूसरी भाषा में खाने के नामों के अनुवाद को लेकर चर्चा छेड़ दी है, जिससे कई लोग सोच रहे हैं कि अन्य खाद्य पदार्थों को अलग-अलग भाषाओं में क्या कहा जाता है।

एक वायरल वीडियो ने कई लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया है क्योंकि यह दो छोटे बच्चों की प्यारी मासूमियत को दर्शाता है। वीडियो में एक सरल लेकिन विचारोत्तेजक प्रश्न है: भारतीय व्यंजन "पराठा" का अंग्रेजी अनुवाद क्या है? बहुत से लोग इस सवाल के जवाब के बारे में सोच रहे होंगे, लेकिन यह वीडियो एक आकर्षक समाधान पेश करता है।

26 दिसंबर को यू सर नामक एक ट्यूटर द्वारा अपलोड किया गया, वीडियो में दो बच्चों को उनके प्रभावशाली अंग्रेजी कौशल और आकर्षक व्यक्तित्व का प्रदर्शन करते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो को देखकर निश्चित रूप से आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी और शायद आपकी शब्दावली का विस्तार करने में भी मदद मिलेगी।

उपरोक्त वीडियो को देखने के बाद, बड़ी संख्या में लोगों ने अपने विचार और प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कमेंट्स किए हैं। एक व्यक्ति ने बच्चों को "मासूम" कहा, जबकि एक अन्य व्यक्ति उनकी निर्विवाद क्यूटनेस का दीवाना हो गया। इसके अलावा, कई व्यक्तियों ने व्यक्त किया है कि उन्होंने अब "पराठा" के लिए अंग्रेजी शब्द सीख लिया है।

यह वीडियो केवल 29 सेकंड का है, जिसमें दो भाई-बहनों को मस्ती भरे आदान-प्रदान में दिखाया गया है। बड़ी बहन अपने छोटे भाई से सवाल करती है, उसे "पराठा" नामक लोकप्रिय भारतीय व्यंजन के लिए अंग्रेजी अनुवाद प्रकट करने के लिए कहती है।

जैसे ही कहानी सामने आती है, लड़का खुद को असमंजस की स्थिति में पाता है, यह स्वीकार करते हुए कि उसे उत्तर नहीं पता है। उसकी बहन झंकार करती है, उससे पूछती है कि वह अंग्रेजी बोलना कब सीखेगा और उसे सूचित किया कि अंग्रेजी भाषा में पराठे को इस तरह से संदर्भित किया जाता है।

वह उससे पकौड़े के अंग्रेजी नाम के बारे में और सवाल करती है, जिसका वह जवाब देने में असमर्थ है। उसकी बहन चंचलता से स्वीकार करती है कि वह सब कुछ नहीं जानती है और उसे प्रोत्साहित करती है कि वह खुद इसका पता लगाने की कोशिश करे। एक हास्यपूर्ण ब्रिटिश लहजे के साथ, वह फिर पकौड़े का सही नाम बताती हैं।