BSNL का सिम इस्तेमाल करते है 30 सितंबर से पहले करवा ले ये काम, वरना किसी भी टाइम बंद हो सकता है आपका नंबर

आप भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहक हैं तो आपको इसकी डिजिटल केवाईसी जल्द से जल्द करनी चाहिए। कम्पनी ने ग्राहकों से कहा है कि वे 30 सितंबर तक डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया पूरी करेंगे।
 

आप भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहक हैं तो आपको इसकी डिजिटल केवाईसी जल्द से जल्द करनी चाहिए। कम्पनी ने ग्राहकों से कहा है कि वे 30 सितंबर तक डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया पूरी करेंगे। वास्तव में, कम्पनी जल्द ही 4G सेवाओं को पेश करने वाली है, इसलिए डिजिटल केवाईसी से अपग्रेड किया जाना चाहिए। 

BSNL सिम की डिजिटल केवाईसी कराना अनिवार्य

कम्पनी ने कहा कि ग्राहक जो कागजी आवेदन के माध्यम से अपने सिम कार्ड एक्टिव कर चुके हैं, वे निकटतम बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्रों, फ्रेंचाइजी, रिटेल स्टोर या एजेंट से संपर्क करके आधार कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया।

बीएसएनएल टेलीकॉम डिस्ट्रिक्ट के पी. पॉल विलियम, प्रिंसिपल जनरल मैनेजर, ने कहा कि बीएसएनएल जल्द ही पूरे भारत में 4जी तकनीक शुरू करने की प्रक्रिया में है। विशाखापत्तनम जिले में कई ग्राहक अभी भी 3जी सिम के साथ अपनी मोबाइल सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं।

इसलिए 4जी टेक्नोलॉजी आने पर सेवा में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। उनका कहना था कि 3G सिम यूजर्स को 4G टेक्नोलॉजी सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपने सिम कार्ड को अपग्रेड करना होगा। 4G सिम कार्ड में सुधार के बाद भी 2G और 3G सेवाएं जारी रहेंगी, और यूजर्स आसानी से 4G सेवाओं में बदल जाएंगे।

यहाँ डिजिटल केवाईसी करा सकते हैं

अब बीएसएनएल ने 'फ्री सिम अपग्रेडेशन' की पेशकश दी है, जो 30 सितंबर तक जारी रहेगी। ग्राहक बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्रों, फ्रेंचाइजी, रिटेल स्टोर और संस्थाओं की सहायता से मुफ्त सिम कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक 944129999 पर SMS "सिम" भेजकर आसानी से जान सकते हैं कि वे किस प्रकार का सिम का उपयोग कर रहे हैं।