सस्ती कीमत पर इलेक्ट्रिक कार खरीदनी है तो ये है बेस्ट ऑप्शन, कम खर्चे में मिलेगी बेहतरीन रेंज

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन तेजी से बढ़ रहा है। यहां की सड़कों पर धीरे-धीरे लेकिन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारें अपनी जगह बना रही हैं।
 

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन तेजी से बढ़ रहा है। यहां की सड़कों पर धीरे-धीरे लेकिन स्थायी रूप से इलेक्ट्रिक कारें अपनी जगह बना रही हैं। ईंधन की बढ़ती कीमतों और पर्यावरण के प्रति बढ़ती चिंता के बीच, इलेक्ट्रिक कारें एक व्यावहारिक ऑप्शन के रूप में उभरी हैं। यदि आप भी कम बजट में इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं तो ये कारें आपकी पहली पसंद हो सकती है.. 

टाटा टियागो ईवी

टाटा टियागो ईवी इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 8.99 लाख रुपये है, जो कि इस सेगमेंट में उपलब्ध अधिकांश कारों की तुलना में काफी कम है। यह कार चार वेरिएंट्स XE, XT, XZ+, XZ+ Tech LUX में उपलब्ध है। इसमें दो बैटरी विकल्प 19.2 kWh और 24 kWh हैं जिनकी अनुमानित रेंज क्रमशः 250 किलोमीटर और 315 किलोमीटर है। यह कार अपनी श्रेणी में सबसे तेज गति से 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार भी पकड़ सकती है।

सिट्रोएन ईसी3

सिट्रोएन ईसी3 एक और बजट-अनुकूल इलेक्ट्रिक कार है जिसकी कीमत 11.50 लाख से 12.76 लाख के बीच है। इस कार में 29.2 kWh की बैटरी पैक है, जो ARAI द्वारा प्रमाणित 320 किलोमीटर की रेंज देती है। इसमें 15 एम्पियर का सामान्य चार्जर है जिससे इसे 10 घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है और एक फास्ट चार्जर भी है जो 57 मिनट में बैटरी को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।

यह भी पढ़ें ; हर लड़की सोचती है की उसके पति में हो कुत्ते की ये आदतें, ऐसे लोगों की बिवियां शादी के बाद रहती है एकदम संतुष्ट

एमजी कॉमेट

एमजी कॉमेट एक अन्य बजट-अनुकूल विकल्प है, जिसकी कीमत 7.98 लाख से 9.98 लाख के बीच है। इस कार में 17.3 kWh की बैटरी है, जो 230 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इसमें दी गई फीचर्स जैसे कि 10.25 इंच का डिजिटल डिस्प्ले, LED हेडलैम्प्स, और कीलेस एंट्री इसे अपनी कीमत के लायक बनाते हैं।