इस महिला IPS की खूबसूरती के आगे फ़िल्मी हिरोईनें भी है फैल, दूसरी कोशिश में इग्ज़ैम क्रैक करके बन गई अफ़सर

आजकल सोशल मीडिया पर  IPS अधिकारियों से जुड़ी सक्सेस स्टोरी लोगों को मोटिवेट करने का काम कर रही है। हम आज आपको एक ऐसी ही IPS ऑफिसर के बारे में बताने जा रहे हैं। 
 

आजकल सोशल मीडिया पर  IPS अधिकारियों से जुड़ी सक्सेस स्टोरी लोगों को मोटिवेट करने का काम कर रही है। हम आज आपको एक ऐसी ही IPS ऑफिसर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि अपने नॉलेज के साथ ही अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। इन दिनों उनसे जुड़ी तस्वीरें जबरदस्त तरीके से कट हो रही है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं यूपी के प्रयागराज के रहने वाली अंशिका वर्मा की जिन्होंने अपने दूसरे प्रयास में ही सफलता प्राप्त की और आज आईपीएस अधिकारी है। हैरत की बात यह है कि लोगों को कोचिंग जाने के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है। लेकिन अंशिका वर्मा ने बिना कोचिंग क्लासेज गए ही IPS की एग्जाम पास की है।

अंशिका वर्मा ने बिना कोचिंग जाए यूपीएससी जैसी कठिन काम एग्जाम को आसानी से पास किया और आज उनका IPS सिलेक्शन हुआ है। गौरतलब है कि आज ज्यादातर लोग यूपीएससी जैसी कॉन्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी के लिए बड़ी-बड़ी कोचिंग संस्थान में जाते हैं।

आज दिल्ली यूपीएससी करने वाले छात्रों से भरी हुई है लेकिन अंशिका वर्मा ने किसी भी कोचिंग संस्थान का उपयोग नहीं किया और अपनी खुद की तर्क शक्ति और अपनी मेहनत से उन्होंने यूपीएससी एग्जाम पास की है। अंशिका ने इंजीनियरिंग की है उन्होंने प्राथमिक शिक्षा दिल्ली नोएडा से पूरी की है।

साल 2014 दो हजार अट्ठारह में गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीटेक की डिग्री हासिल की अंशिका वर्मा के पिता एक रिटायर बिजली ऑफिसर है। ऐसी का वर्मा ने साल 2019 में पहली बार परीक्षा दी थी।

लेकिन उन्हें तब सफलता नहीं मिल पाई लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी पढ़ाई को जारी रखा और 2020 में उन्होंने परीक्षा दी और अंशिका ने देश भर में 136 वी रैंक हासिल की और आईपीएस अधिकारी बनी है। उन्हें उत्तर प्रदेश काडर दिया गया है।