शेरों की लड़ाई में मौक़ा पाकर नौ दो ग्यारह हो गया शिकार, आपस में हुई शेरों की लड़ाई तो मौक़ा देख चल दिया भैंसा

किसलिए शेर को जंगल का राजा कहा जाता है? क्योंकि... वह नेतृत्व करना जानता है।
 

किसलिए शेर को जंगल का राजा कहा जाता है? क्योंकि... वह नेतृत्व करना जानता है। ऐसा नहीं है कि जंगल में शेर राज करता है और वोट भी पड़ते हैं। नहीं... वह नहीं हुआ। Shere का व्यक्तित्व और साहस उसे राजा बनाते हैं। वह किसी से नहीं डरता।

वह अकेला है, पूरा है और लड़ रहा है। आपने शेरों को शिकार करते हुए वीडियो देखे होंगे। जब शेरनी शिकार करती है, तो कई शेर मिलकर शिकार करते हैं, साथ ही अपने बच्चों को भी तैयार करती है। एक और वीडियो ऐसा ही है। इसमें शेर अपना शिकार गिरा देते थे। लेकिन इसी बीच वे एक दूसरे से लड़ने लगे, जिससे उनके बीच लड़ाई हुई।

शिकार को गिरा लेते हैं लेकिन...

इसका वीडियो प्रकट हुआ है। वीडियो में पांच शेर देखने को मिलता है। हाल ही में वे एक भैंसे का शिकार कर चुके हैं। जमीन पर गिरा हुआ भैंसा शेरों ने खाने की कोशिश की है। लेकिन इसी बीच शेरों के अपने बीच संघर्ष होता है।

एक शेर दूसरे से टकराता है। फिर क्या क्लेश इतना बढ़ जाता है कि एक बब्बर शेर भी बीच में आता है और सभी शेरों का ध्यान अपने शिकार से हट जाता है?

यह रहा वीडियो

ठीक है, वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर अपने शिकार को गिरा देता है जब सभी शेर लड़ रहे हैं। यही कारण है कि वे कहते हैं कि खाने के समय संघर्ष नहीं करना चाहिए। वीडियो देखकर लोग भी हंस पड़े।