बस में लड़के ने छुट्टे का बहाना बनाकर भिखारी को भगाना चाहा पर भिखारी ने पलट दी बाज़ी, कर दिया ऐसा काम की हर किसी की छूट गई हंसी

भिखारी भी अलग-अलग दिखते हैं। कभी-कभी कोई गाना गाकर बसों और ट्रेनों में भीख मांगता दिखाई देता है,
 

भिखारी भी अलग-अलग दिखते हैं। कभी-कभी कोई गाना गाकर बसों और ट्रेनों में भीख मांगता दिखाई देता है, तो कभी-कभी कोई मजाक करके भीख मांगता है। लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो बहुत अलग है।

जब कोई भिखारी ट्रेन या बस में पैसे मांगता है, तो आपने देखा होगा कि वे छुट्टी नहीं होने का हवाला देते हैं। इसके बावजूद, भिखारी को इस बात का पहले ही अंदाजा होता है और वह ट्रेन में QR कोड लेकर चढ़ जाता है ताकि कोई छुट्टी का बहाना नहीं बना सके। वह पहले गाता है और फिर सभी को स्कैन करने को कहता है।

भिखारी ने मांगे ऑनलाइन पैसे

आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक भिखारी लोकल ट्रेन में चढ़ जाता है और फिर गाना गाना शुरू करता है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साथ ही, उसके हाथों में एक QR कोड दिखाई देता है। उसने इस कोड को इसलिए भी लिया था कि वह ऑनलाइन पैसे भी प्राप्त कर सकती थी। अचानक से भिखारी गाना बंद कर देता है और QR कोड दिखाने वालों से पैसे मांगता है। पीछे खड़े लोग भी हंसते हैं। उसकी नवीनतम शैली सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है।

नहीं देखा होगा ऐसा नजारा

इस वीडियो में दिखाया गया नजारा आम तौर पर कहीं नहीं देखा जाता। @jaggirm नामक ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर किया गया है। साथ ही कैप्शन में कहा गया है: "वह मुंबई लोकल है जहां आप डिजिटल भुगतान के उपयोग की ऊंचाई देख सकते हैं।" यह पूरी तरह से कैशलेस सुविधा है, क्योंकि भिखारी अपने साथ ऑनलाइन भुगतान का स्टिकर ले जाता है।हालाँकि, यह वीडियो प्रैंक में शामिल हो सकता है। हम इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। हजारों लोगों ने सिर्फ कुछ सेकेंड के इस वीडियो को देखा है।