रद्दी के भाव में शख्स की खरीदी हुई अलमारी ने बना दिया मालामाल, खोलकर देखा तो मिली ऐसी चीज बंदा हो गया मालामाल

कई बार हम ऐसे काम करते हैं जिनके फायदे के बारे में हमें पता नहीं होता। हम उन्हें साधारण समझते हैं लेकिन वे हमारे लिए किस्मत की दस्तक बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ एक अमेरिकन रीसेलर के साथ।
 

कई बार हम ऐसे काम करते हैं जिनके फायदे के बारे में हमें पता नहीं होता। हम उन्हें साधारण समझते हैं लेकिन वे हमारे लिए किस्मत की दस्तक बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ एक अमेरिकन रीसेलर के साथ। वह पुरानी चीज़ों की नीलामी में हिस्सा लेकर उन्हें खरीदता और फिर उनकी डील्स करता था। लेकिन एक दिन उसके हाथ ऐसा खज़ाना लगा कि वह खुद भी चौंक गया।

37 साल के शख्स ने एक पुरानी अलमारी खरीदी

37 साल के वेड वेंचर (Wade Venture) नाम का यह शख्स अमेरिका के ओरेगन स्टेट में रहता है। वेड का काम पुरानी चीज़ों को खरीदना और फिर उन्हें बेचना है। एक दिन नीलामी के दौरान उसने एक पुरानी अलमारी खरीदी। उसे लगा कि यह एक सामान्य डील है जिसमें वह कुछ पैसे कमा लेगा। लेकिन जब वह घर पहुंचकर अलमारी को खोलता है तो उसकी आंखें फटी रह जाती हैं।

अलमारी में छिपा खज़ाना

वेड ने जिस अलमारी को महज 35,000 रुपये में खरीदा था उसके अंदर 59 लाख रुपये के डिज़ाइनर आइटम्स छिपे थे। अलमारी में 400 जोड़ी जूते थे जो Gucci और Coach जैसे इंटरनेशनल ब्रांड के थे। इसके अलावा करीब 9 लाख के फर कोट और एसेसरीज़ भी मौजूद थीं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वेड

जब वेड ने सोशल मीडिया पर अपनी इस खोज को शेयर किया तो लोगों ने मज़ाक में कहा कि यह ज़रूर किसी महिला की अलमारी होगी जिसने अपने पति से ये चीज़ें खरीदने को बोली होंगी। वेड ने बताया कि वह कई बार ऐसी चीज़ें पा जाते हैं जो बिल्कुल नई होती हैं और उन्हें बेचकर अच्छे पैसे मिल जाते हैं।

उम्मीद से भी बढ़कर मिला लाभ 

वेड ने बताया कि वह कई बार नीलामी में हिस्सा लेते हैं और पुरानी चीज़ें खरीदते हैं। उसे हमेशा उम्मीद होती है कि वह कुछ न कुछ अच्छा पाएंगे लेकिन इस बार तो उसकी उम्मीद से भी बढ़कर मिला। उसने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब उसे किसी अलमारी में कीमती चीज़ें मिली हों लेकिन यह खोज सबसे बड़ी थी।