दिल्ली के इन 5 फेमस बाज़ारों में सस्ती क़ीमत में मिल जाएंगे डिज़ाइन वाले लेडीज़ सूट, किलो के भाव में ख़रीदकर दूसरे राज्यों में बेचते है लोग

महिलाओं का सबसे पसंदीदा काम होता है शॉपिंग। मगर शॉपिंग का मजा तब आता है जब सस्‍ते में पसंद का सामान मिल जाए। वैसे तो सभी शहरों में ऐसे मार्केट होते हैं, जहां कोई न कोई सामान सस्‍ता जरूर मिल जाता है।
 

महिलाओं का सबसे पसंदीदा काम होता है शॉपिंग। मगर शॉपिंग का मजा तब आता है जब सस्‍ते में पसंद का सामान मिल जाए। वैसे तो सभी शहरों में ऐसे मार्केट होते हैं, जहां कोई न कोई सामान सस्‍ता जरूर मिल जाता है।

मगर महिलाओं को तो ऐसा मार्केट चाहिए जहां कपड़ों से लेकर ज्‍वेलरी तक सभी कुछ सस्‍ती मिल जाए। दिल्‍ली में ऐसे कई मोर्केट हैं, जहां आप बहुत सस्‍ते में शॉपिंग कर सकती हैं, इनमें से चांदनी चौक, करोल बाग और सदर बाजार का नाम आपने बहुत सुना होगा।

मगर दिल्‍ली में इससे भी सस्‍ती मार्केट हैं, जहां केवल महिलाओं से जुड़ा सामान मिलता है और जितना सस्‍ता और अच्‍छा सामान आपको यहां मिल जाएगा, उतना कहीं भी नहीं मिलेगा।

दिल्ली की सेंट्रल मार्केट 

सेंट्रल मार्केट, लाजपत नगर दिल्ली के सबसे अच्छे शादी शॉपिंग स्थानों में से एक है। यहां आपको बड़ी दुकानों से लेकर छोटी दुकानों तक में हर एक जरूरी सामान आसानी से मिल जाएगा।

आप चाहे परफेक्ट कस्टमाइज्ड ब्राइडल चूड़ा की तलाश में हों या अपने सपनों के शादी के लहंगे की तलाश में हों, साउथ दिल्ली के इस बाजार में सब कुछ उपलब्ध है। वैसे एक चीज जो इस जगह को और भी ज्यादा खास बनाती है, वो है यहां थोक में मिलने वाले कपड़े।

आप अपने सपनों के आउटफिट को सिलवाने के लिए किसी भी तरह का कपड़ा यहां से खरीद सकते हैं। आपको बता दें, बाजार सुबह 11 बजे से रात के 9 बजे तक खुलता है।

गांधीनगर मार्केट

इस मार्केट को सस्‍ते माल के लिए जाना जाता है। दरअसल ये कपड़ों का होलसेल मार्केट है। इस मार्केट में आपको ब्रांडे जींस से लेकर टी-शर्ट, शर्ट और अंडरगार्मेंट्स तक सभी कुछ थोक के भाव में मिल जाएगा।

ऐसा कहा जाता है कि यह होलसेल मार्केट है और यहां से ही पूरी दिल्‍ली में माल सप्‍लाई होता है। अगर आप अपने लिए फैंसी टॉप लेना चाहती हैं या फिर आप अपने लिए सुंदर सी कुर्ती तलाश रही हैं, तो यह मार्केट आपके लिए ही है।

इस मार्केट में जाने के लिए आपको सीलमपुर जाना होगा, जहां आप शहादरा मेट्रो स्‍टेशन पहुंच सकती हैं। इस मार्केट में कपड़ों के अलावा भी बहुत कुछ मिलता है।

तिलक नगर मार्केट

दिल्‍ली में तिलक नगर की सेंट्रल मार्केट भी शॉपिंग के लिहाज से बहुत अच्‍छा विकल्‍प है। इस मार्केट में आपको रोड साइड शॉप और अच्‍छे बड़े शोरूम दोनों ही मिल जाएंगे।

इस मार्केट में आपको डिजाइनर साड़ी से लेकर सलवार सूट, सलवार सूट के कपड़े और वेस्‍टर्न आउटफिट सभी कुछ बहुत कम रेट्स में मिल जाएगा। तिलक नगर पहुंचने के लिए आपको ब्‍लू लाइन में पड़ने वाले तिलकनगर मेट्रो स्‍टेशन उतरना होगा।

जनपथ मार्केट

जनपथ मार्केट जाने के लिए आपको कनॉट प्‍लेट जाना होगा। अगर आप मेट्रो से जा रही हैं, तो आपको राजीव चॉक पर उतरा होगा। इस मार्केट में आपको डिजाइन ज्‍वेलरी और वेस्‍टर्न आउटफिट्स मिल जाएंगे।

ये मार्केट महिलाओं को खूबस पसंद आएगी क्‍योंकि यहां पर मॉल में मिलने वाले महंगे ब्रांडेड कपड़ों को टक्‍कर देने वाले अउटफिट्स मिलेंगे। बेस्‍ट बात तो यह है कि यहां आप जम कर बार्गेनिंग भी कर सकती हैं।

चांदनी चोक 

आपको सस्ते कपड़े की खरीदारी के लिए कटरा नील बाजार और चांदनी चौक के किन्नरी बाजार में जरूर जाना चाहिए। चांदनी चौक की चहल-पहल वाली गलियां न केवल लोगों को अपने सस्ते दामों से आकर्षित करती हैं।

बल्कि कई प्रकार के कपड़े, लेस, दुपट्टे और भी कई चीजों के लिए दुकानें खुली हुई हैं। साथ ही यहां डिजाइनर कपड़ों की तो भरमार है।