इस जगह शादी के बाद दुल्हन को कुंवारे लड़कों के पास अकेला छोड़ देता है दुल्हा, फिर लड़के दुल्हन को करने लगते है किस

भारत में शादी की रस्में जाति, राज्य आदि पर निर्भर करती हैं। भारत में शादी कई अलग-अलग रस्मों और रिवाजों के साथ होती है। विभिन्न समाजों के लोग भी विदेश में अलग-अलग परंपराओं का पालन करते हैं।
 

भारत में शादी की रस्में जाति, राज्य आदि पर निर्भर करती हैं। भारत में शादी कई अलग-अलग रस्मों और रिवाजों के साथ होती है। विभिन्न समाजों के लोग भी विदेश में अलग-अलग परंपराओं का पालन करते हैं। लेकिन भारत में कुछ परंपराएं बहुत अलग हो सकती हैं।

जैसा कि आप हेडिंग में देखते हैं, शायद आपको उनके बारे में थोड़ा अजीब लगेगा। हां, एक जगह पर दुल्हन के सभी कुंवारे लड़के किस करते हैं। तो आप इस परंपरा का पालन करने का स्थान और इसके पीछे की कहानी जानते हैं..

वैसे, शादी के दिन दुल्हा और दूल्हन एक दूसरे को किस करना आम है, लेकिन इस मामले की कहानी कुछ अलग है। स्वीडन इसे मानता है। स्वीडन में शादी के बाद दुल्हन को दूल्हे के अलावा कई कुंवारे लड़के किस करते हैं, रिपोर्ट बताती है।

बताया जाता है कि शादी के दौरान दुल्हा हर जगह एक रेखा बनाता है और दूल्हे के साथ नहीं होने पर उसके मित्र दुल्हन को किस करते हैं। माना जाता है कि ऐसा सिर्फ कुंवारे लोग करते हैं। विशेष बात यह है कि यह सिर्फ दुल्हन के साथ नहीं है, बल्कि ऐसा है।

लड़कियां, या ब्राइड्समैड्स, वहां लाइन लगाकर लड़के को किस करती हैं जब दुल्हन किसी भी बहाने से दूल्हे से अलग होती है। यह दोनों के साथ होता है, लेकिन अकेले दुल्हन को दूल्हा किस करता है। ध्यान दें कि दूल्हा-दुल्हन को किस करने वाले गेस्टों की परंपरा अक्सर स्वीडिश शादियों की चर्चा का कारण बनती है।  

और अन्य परंपराएं भी हैं

स्वीडन में शादी की बहुत अलग परंपराएं हैं। यहां, शादी के दिन दुल्हन अपने जूते में एक सिक्का भी रखती है। दुल्हन के पिता ने उसके बाएं पैर में चांदी का सिक्का दिया है। इसके अलावा, दुल्हन की मां उसके दाएं पैर के जूते में सोने का सिक्का देती है। यह भी स्वीडिश शादियों में आम है।