Indian Railway: जब बिना कोई गार्ड के 42 किलोमीटर तक दौड़ती रही एक्सप्रेस ट्रेन, ड्राइवर खुद इस बात से था अनजान

बिना गार्ड के एक एक्सप्रेस ट्रेन 42 किमी तक दौड़ती रही और चालक को इसकी भनक तक नहीं लगी।
 

बिना गार्ड के एक एक्सप्रेस ट्रेन 42 किमी तक दौड़ती रही और चालक को इसकी भनक तक नहीं लगी। ग्वालियर में एक दिलचस्प घटना हुई जब श्रीगंगानगर-हुजूर साहब नांदेड़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस का ड्राइवर गार्ड को लिए बिना ही ट्रेन लेकर वहां से चला गया।

ट्रेन डबरा पहुंचने तक ड्राइवर को नहीं पता था। तब गार्ड को दूसरी ट्रेन से डबरा भेजा गया, जहां से नांदेड एक्सप्रेस रवाना हुआ। रेलवे ने जांच का आदेश दिया है कि आखिर इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुई।मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 12486 नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर रुकी।

लेकिन गार्ड सगीर अहमद के बिना ही चलने लगी. यह देखकर सगीर अहमद ट्रेन के पीछे भागने लगे, लेकिन नहीं पकड़ सके। गार्ड को इस तरह भागते देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान हो गए। ग्वालियर से झांसी रेलवे स्टेशन तक इस घटना से हड़कंप मच गया। लेकिन ड्राइवर को अब तक पता नहीं था कि बिना गार्ड के रेलगाड़ी चल रही है।

गार्ड ने क्या कहा?

6 सितंबर को तड़के 3.44 बजे ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर पहुंची, गार्ड सगीर अहमद ने बताया। तब वे पार्सल उतरवाने लगे। लेकिन कुछ ही समय बाद ट्रेन चल पड़ी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ड्राइवर हाशिम खान ने गार्ड से वॉकी-टॉकी पर संपर्क किए बिना ट्रेन चला लिया।

सन्न रह गए कंट्रोलर

उधर, बिना गार्ड ट्रेन चलने की सूचना पर कंट्रोलर भी सन्न रह गए. उन्होंने फौरन डबरा में नांदेड़ एक्सप्रेस को रुकवाया. बता दें कि यहां इस ट्रेन का स्टॉपेज नहीं था. इसके बाद गार्ड सगीर को दूसरी ट्रेन से डबरा पहुंचाया गया. फिर उन्होंने कमान संभाली और ट्रेन को रवाना किया.

रेलवे ने क्या कहा?

रेलवे झांसी मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने कहा कि इस लापरवाही का पता लगाया जा रहा है। घटना देर रात को हुई है। गार्ड को एक अलग ट्रेन से डबरा भेजा गया।