मस्ती से घास खा रहे बछड़े को पलभर में चट कर गया कोमोडो ड्रैगन, जंगल का ये नजारा देख लोगों की कांपने लगी टाँगे

जंगल में रहने वाले जानवरों को हर दिन और हर क्षण अपनी सुरक्षा करनी पड़ती है। क्योंकि खूंखार और जंगली जानवर किसी भी समय किसी पर हमला कर सकते हैं। जंगल का उसूल है कि शक्तिशाली व्यक्ति विजेता होगा।
 

जंगल में रहने वाले जानवरों को हर दिन और हर क्षण अपनी सुरक्षा करनी पड़ती है। क्योंकि खूंखार और जंगली जानवर किसी भी समय किसी पर हमला कर सकते हैं। जंगल का उसूल है कि शक्तिशाली व्यक्ति विजेता होगा। यही कारण है कि कमजोर और बेबस जानवरों को अक्सर मार डाला जाता है।

आपने अक्सर सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों का शिकार देखा होगा। लेकिन इन दिनों जो वीडियो सामने आया है, वह भी आपके दिल को दहल जाएगा। वास्तव में, इस वीडियो में एक कोमोडो ड्रैगन ने एक बछड़े यानी गाय के बच्चे को मारा है।

बछड़ा आराम से खड़े होकर घास खा रहा था, जैसा कि वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है। उसे पता नहीं था कि कोमोडो ड्रैगन उसके पीछे बैठा था। इस मौके का फायदा उठाकर, कोमोडो ने तेजी से रेंगते हुए बछड़े को अपने मुंह में दबोच लिया।

बछड़ा भागने की कोशिश करता है, लेकिन बहुत देर हो चुकी है। आपको हैरान होगा कि जंगली जानवर आमतौर पर जानवरों को मार डालते हैं। फिर उनका भोजन बनाते हैं। लेकिन बछड़े को जिंदा ही कोमोडो ड्रैगन ने अपना निवाला बनाया।

बछड़े को जिंदा निगला

वीडियो में कोमोडो बछड़े को जिंदा निगल लेता है। वह अपने शिकार को सिर्फ सीधे निगलता रहता है, यहां तक कि उसे जमीन पर भी नहीं रखता। कोमोडो ने बछड़े को 33 सेकंड में ही पूरा निगल लिया।

यूजर्स ने भी सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर रोंगटे उड़ाए। 'जिंदा खा गया', एक उपयोगकर्ता ने कहा। कि दूसरे ने पूछा, "क्या ये हड्डियां उगल देते हैं? या उनका पाचन भी हड्डियों को बाहर निकालता है?". 

वीडियो को 14 लाख से अधिक लोगों ने देखा

एक और व्यक्ति ने लिखा, "मैंने इस कोमोडो ड्रैगन को वाशिंगटन के सिएटल के एक चिड़ियाघर में देखा था।" ये बहुत बड़ा और भयानक था।@BrutaINature1 नामक ट्विटर यूज़र ने इस वीडियो को पोस्ट किया है। इस वीडियो को अभी तक १४ लाख से अधिक लोगों ने देखा है।