ऑफिस छोड़कर क्रिकेट के मैदान में विरोधियों को धूल चटाने उतरी IAS टीना डाबी, महिला अफसर का दबंग अंदाज देख दिल हो जायेगा खुश

"ब्यूटी विद ब्रेन" के नाम से प्रसिद्ध टीना डाबी ने हाल ही में अपनी सेवा के दौरान पहली बार जिला कलेक्टर के रूप में नियुक्त होकर इतिहास रचा है। वह पहले राजस्थान राज्य में विभिन्न विभागों में काम कर चुकी हैं।
 

"ब्यूटी विद ब्रेन" के नाम से प्रसिद्ध टीना डाबी ने हाल ही में अपनी सेवा के दौरान पहली बार जिला कलेक्टर के रूप में नियुक्त होकर इतिहास रचा है। वह पहले राजस्थान राज्य में विभिन्न विभागों में काम कर चुकी हैं। सुर्खियों में जाना पहचाना नाम होने के बावजूद इस बार उनके खबरों में रहने की वजह खास तौर से गौर करने वाली है.

जैसलमेर के कलेक्टर के रूप में डाबी का क्रिकेट से गहरा लगाव है। अभी हाल ही में, जैसलमेर में जिला प्रशासन और नगर परिषद के बीच एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया, भले ही वह टेनिस बॉल से खेला गया हो। कप्तान की भूमिका निभाने वाले डाबी ने 12-12 ओवर के मैच में अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

क्रिकेट मैच में आईएएस टीना डाबी के नेतृत्व में टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टॉस जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदेव, नगर परिषद के अध्यक्ष हरिवल्लभ कल्ला और प्रशासन की टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त जिला कलेक्टर दाताराम के बीच हुआ.

मैच के दौरान टीना डाबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन का लक्ष्य रखा। हालाँकि, नगर परिषद की टीम इस लक्ष्य को पूरा करने में विफल रही और 68 रन से मैच हार गई। नतीजतन, टीना डाबी की टीम विजयी हुई और छक्के लगाने के मामले में नगर परिषद की टीम से आगे निकल गई।

जिला प्रशासन टीम की खिलाड़ी टीना डाबी को हाल ही में एक क्रिकेट खेल में मैन ऑफ द मैच के प्रतिष्ठित खिताब से नवाजा गया। साथ ही अन्य खिलाड़ियों को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

विशेष रूप से, टीना डाबी अपने इंस्टाग्राम पेज पर जैसलमेर की लुभावनी तस्वीरें साझा करने के लिए भी जानी जाती हैं। उसके कैप्शन अक्सर रेगिस्तानी क्षेत्र की सुंदरता पर आश्चर्य व्यक्त करते हैं, खासकर मानसून के मौसम में।