सुपरस्टार धर्मेंद्र की तरह ही उनके भाई का भी बॉलीवुड में खूब चलता था सिक्का, फिल्म के सेट पर गोलियों की बरसात करके आरोपी हो गए थे फरार

बॉलीवुड में धर्मेंद्र को हीमैन के नाम से भी जाना जाता है। जिन्होंने हिंदी फिल्मों में कई जबरदस्त फिल्में बनाई हैं। 87 वर्ष की उम्र में भी अभिनेता बॉलीवुड में व्यस्त हैं और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में जल्द ही नजर आएंगे।
 

बॉलीवुड में धर्मेंद्र को हीमैन के नाम से भी जाना जाता है। जिन्होंने हिंदी फिल्मों में कई जबरदस्त फिल्में बनाई हैं। 87 वर्ष की उम्र में भी अभिनेता बॉलीवुड में व्यस्त हैं और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में जल्द ही नजर आएंगे। लेकिन इस लेख में हम आपको अभिनेता धर्मेन्द्र के भाई वीरेंद्र सिंह देओल के बारे मे बताने जा रहे है। जिनकी सेट पर हत्या कर दी गई थी।

दरअसल, धर्मेंद्र के भाई वीरेंद्र सिंह एक समय पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार हुआ करते थे। वीरेंद्र लगभग धर्मेंद्र की तरह था। उन्हें इसलिए पंजाबी सिनेमा का धर्मेंद्र भी कहा जाता था। वीरेंद्र महान फिल्म निर्माता और अभिनेता थे। जिन्होंने 25 फिल्में बनाईं, जिसमें से सभी सुपरहिट हुईं।

वीरेंद्र सिंह ने इंडस्ट्री में धीरे-धीरे सफलता हासिल की, जो अंततः उनकी मौत का कारण बन गई। वीरेंद्र की सफलता से कहा जाता है कि लोग बेहोश हो गए थे। वीरेंद्र की जिंदगी में फिर 6 दिसंबर 1988 को वह क्षण आया। जो किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

फिल्म "जट्ट ते जमीन" की शूटिंग के दौरान सेट पर वीरेंद्र सिंह को गोली मारकर मार डाला गया था। इस खबर ने पंजाबी इंडस्ट्री में तहलका मच गया, और धर्मेंद्र अपने भाई को खोने के बाद काफी टूट गए थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी हत्या किसने की ये राज आज तक बरकरार है

क्योंकि उस वक्त पंजाब में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं हुआ करती थीं। धर्मेंद्र की बात करें तो एक्टर जल्द ही फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नजर आएंगे। जिसमें उनके साथ आलिया भट्ट और रणवीर सिंह भी होंगे।