इस क्रिकेट खिलाड़ी के प्यार में दीवानी थी माधुरी दीक्षित, लेकिन एक गलती के चलते टूट गया रिश्ता, ये थी बड़ी वजह

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल कही जाने वाली माधुरी दीक्षित करीब तीन दशक से अपने अभिनय का जलवा दिखा रही हैं। 55 वर्ष की होने के बावजूद, वह अपने नृत्य और अभिनय कौशल के लिए प्रशंसा प्राप्त करती रहती है।

 

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल कही जाने वाली माधुरी दीक्षित करीब तीन दशक से अपने अभिनय का जलवा दिखा रही हैं। 55 वर्ष की होने के बावजूद, वह अपने नृत्य और अभिनय कौशल के लिए प्रशंसा प्राप्त करती रहती है।

90 के दशक में, वह सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक थीं और उन्होंने अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की। महज 36 साल की उम्र में, माधुरी ने धक धक गर्ल के रूप में कई असाधारण भूमिकाएं निभाकर पहले ही दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी।

उनके करियर की शुरुआत 1984 में फिल्म अबोध से हुई और 1988 में फिल्म तेजाब में मंत्रमुग्ध कर देने वाले नृत्य से उन्हें गति मिली। "1 2 3" गीत में उनके प्रदर्शन ने जनता का दिल जीत लिया और एक प्यारी अभिनेत्री के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया।

माधुरी दीक्षित का इन सितारों के साथ जुड़ा नाम

तेजस्वी धक-धक गर्ल, माधुरी को उनके असाधारण नृत्य कौशल और अभिनय प्रतिभा के लिए कई लोग पसंद करते हैं। उनकी लोकप्रियता के साथ, उनके रोमांटिक रिश्ते भी प्रशंसकों के बीच रुचि का विषय रहे हैं।

माधुरी ने 86 से अधिक फिल्मों में अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीता है। अनिल कपूर और संजय दत्त सहित कई प्रसिद्ध अभिनेताओं से जुड़े होने के बावजूद, ये अफवाहें झूठी साबित हुई हैं।

इस क्रिकेटर पर फिदा थीं माधुरी

विभिन्न स्रोतों के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि माधुरी दीक्षित ने 1990 के दशक के दौरान एक प्रसिद्ध क्रिकेटर के लिए रोमांटिक भावनाओं का विकास किया। उस क्रिकेटर का नाम कोई और नहीं बल्कि अजय जडेजा है।

जब उनके रिश्ते की खबरें सामने आईं, तो इसने काफी सुर्खियां बटोरी और खूब सुर्खियां बटोरी। दिलचस्प बात यह है कि आज भी उनके रिश्ते की खबरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सुर्खियां बटोरने में कामयाब होती हैं।

ऐसे हुआ माधुरी का ब्रेकअप

माधुरी दीक्षित अजय जडेजा से बेहद प्यार करती थीं और दोनों शादी के बंधन में बंधने की कगार पर थे। हालाँकि, उनके रिश्ते में तब रोड़ा आ गया जब अजय का नाम मैच फिक्सिंग कांड में उलझ गया, जिससे यह जोड़ी टूट गई।

उनके रास्ते पहले एक फोटोशूट के दौरान मिले, जो अंततः एक करीबी दोस्ती में बदल गया जो एक रोमांटिक रिश्ते में खिल गया। युगल ने कुछ समय के लिए डेट किया, लेकिन उनका रिश्ता तब खत्म हो गया जब पुरुष पक्ष को एक खेल मैच के परिणाम में हेरफेर करने वाले घोटाले में फंसाया गया।

इसके बाद माधुरी ने अमेरिका के एक फिजिशियन श्रीराम नेने से शादी कर ली। दूसरी ओर, अजय ने 2011 में जम्मू और कश्मीर में मुख्य सचिव का पद संभालने वाले अशोक जेटली की बेटी अदिति से शादी की। दोनों जोड़े तब से खुशी-खुशी शादी कर चुके हैं।