Mahindra ने Scorpio N के लुक में उतारा लाइफस्टाइल पिकअप, लुक से लेकर फीचर्स देख लोग हुए दीवाने

महिंद्रा ने 15 अगस्त को अपने फ्यूचरस्केप इवेंट में ग्लोबल मार्केट के लिए स्कॉर्पियो-एन एसयूवी पर बेस्ड लाइफस्टाइल पिकअप के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया है।
 

महिंद्रा ने 15 अगस्त को अपने फ्यूचरस्केप इवेंट में ग्लोबल मार्केट के लिए स्कॉर्पियो-एन एसयूवी पर बेस्ड लाइफस्टाइल पिकअप के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया है। महिंद्रा इंडिया डिजाइन स्टूडियो (MIDS) द्वारा डिजाइन किए गए इस पिकअप को देखकर ऐसा लगता है कि ग्लोबल मार्केट में टोयोटा और अन्य कंपनियों के लाइफस्टाइल पिकअप को यह आने वाले समय में कड़ी टक्कर दे सकती है। प्रोजेक्ट कोड Z121 नाम से अनवील इस ग्लोबल पिकअप को न्यू जेनरेशन लैडर फ्रेम प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, जो कि जबरदस्त परफॉर्मेंस के साथ ही सेफ्टी, यूटिलिटी और मजबूत क्षमता वाला होगा।

महिंद्रा ऑटो के आगामी ग्लोबल पिकअप को सेफ्टी के मामले में जबरदस्त रखा जाएगा। इसमें Level-2 ADAS, ट्रेलर स्वै मिटिगेशन, ऑल अराउंड एयरबैग प्रोटेक्शन, ड्राउजी ड्राइवर डिटेक्शन और 5G कनेक्टिविटी समेत अन्य खूबियों के साथ पेश किया जाएगा। बाद बाकी इसमें टेक फीचर्स की भी भरमार देखने को मिलेगी। इसमें ड्राइव मोड, बेहतरीन ऑडियो एक्सपीरियंस, सेमी-ऑटोमैटिक पार्किंग और सनरूफ समेत अन्य काफी सारे जरूरी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

महिंद्रा के आगामी मिडसाइज लाइफस्टाइल पिकअप के लुक और डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट में ब्लैक ग्रिल और इसके सेंटर में कंपनी का लोगो, लोअर सेक्शन में बैश प्लेट और टो-हूक के लैस पावरफुल बंपर, स्टाइलिश फॉगलैंप असेंबली, एल-शेप के हेडलैंप, मजबूत ऑफ-रोड टायर्स, स्नोर्केल, व्हील आर्चेज पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, बेहतरीन टेललैंप डिजाइन, रूफ रैक में इंटिग्रेटेड एलईडी लाइट बार, महिंद्रा की बैजिंग वाले टेलगेट समेत काफी सारी बाहरी खूबियां हैं।

महिंद्रा के आगामी ग्लोबल पिकअप में सेकेंड जेनरेशन mHawk ऑल एल्यूमिनियम डीजल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि मौजूदा स्कॉर्पियो-एन में भी है। यह 2.2 लीटर डीजल इंजन 175 bhp की मैक्सिमम पावर और 400 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। Scorpio N pickup में 4X4 क्षमता के साथ ही नॉर्मल, ग्रास-ग्रैवेल-स्नो, मड-रट और स्नैड जैसे राइडिंग मोड्स देखने को मिलेंगे। इस पिकअप को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। महिंद्रा का यह पिकअप साल 2025 तक लॉन्च हो सकता है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेजिडेंट विजय नाकरा का कहना है कि नए ग्लोबल पिकअप के जरिये महिंद्रा की गो-ग्लोबल स्ट्रैटजी की तरफ नया कदम बढ़ा है। वहीं, ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी एंड प्रोडक्ट डेवलपमेंट के प्रेजिडेंट आर. वेलुसामी का कहना है कि टफ और वर्सेटाइल नेक्स्ट जेनरेशन लैडर फ्रेम प्लैटफॉर्म पर बेस्ड इस लाइफस्टाइल पिकअप में परफॉर्मेंस और सेफ्टी के साथ ही यूटिलिटी का भी खास खयाल रखा गया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस का कहना है कि एडवेंचर और एक्सप्लोरेशन को ध्यान में रखते हुए महिंद्रा का नया ग्लोबल पिकअप लाया जाएगा।