Monsoon Update: मध्यप्रदेश में बारिश को लेकर आया बड़ा अपडेट, जाने मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों को अब राहत मिलने वाली है, जो बारिश से परेशान हैं। IMD, भारत का मौसम विज्ञान विभाग, आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद करता है।
 

मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों को अब राहत मिलने वाली है, जो बारिश से परेशान हैं। IMD, भारत का मौसम विज्ञान विभाग, आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद करता है। इस सप्ताह भारत के दक्षिणी भागों में भी बारिश होने की उम्मीद है।  हाल ही में बताया गया था कि दशकों के बाद अगस्त का महीना इतना सूखा रहा है।

सोमवार को IMD ने बताया कि 8 सितंबर तक विदर्भ, पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की उम्मीद है। 7 सितंबर तक छत्तीसगढ़ में भारी मेघवर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। खबर है कि एमपी के 45 से अधिक जिले कम बारिश के चलते बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

6 और 7 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 8 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में 8 सितंबर तक, मराठवाड़ा में 7 सितंबर तक और गुजरात क्षेत्र में 7 सितंबर तक अच्छी बारिश की संभावना है। 7 और 8 सितंबर को भारत के पूर्वोत्तर राज्यों असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

एजेंसी वार्ता के अनुसार, आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर अगले 48 घंटों के दौरान भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम वज्ञिान केंद्र ने सोमवार को यह जानकारी दी। यहां दैनिक मौसम रिपोर्ट में कहा गया कि पांच सितंबर को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होने के अनुमान हैं।अगले चार दिनों में बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है। अगले तीन दिनों में दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में और अगले दो दिनों में रायलसीमा में।