नन्हे हिरन को बचाने के लिए पानी के राक्षस का निवाला बन गई मां, एक झटके में ही हिरन का मगरमच्छ ने कर दिया काम तमाम

जंगल में कुछ नियम हैं। इसी क्षेत्र में रहना चाहिए। खासकर छोटे जानवरों को, जो हमेशा खतरे में हैं। उन्हें चौकन्ना रहना चाहिए।
 

जंगल में कुछ नियम हैं। इसी क्षेत्र में रहना चाहिए। खासकर छोटे जानवरों को, जो हमेशा खतरे में हैं। उन्हें चौकन्ना रहना चाहिए। भले ही वे अपने क्षेत्र में हों या किसी और क्षेत्र में। शक्तिशाली जानवर भी पानी में उतरने से पहले बहुत सोचते हैं। क्योंकि आफत कब आ जाए पता नहीं। Instagram पर यह वीडियो वायरल हो रहा है।

हरिरण का एक बच्चा, शायद इन नियमों को नहीं जानता, अचानक पानी में उतर जाता है। मां डर गई। वह बच्चे को बचाने के लिए तुरंत नदी में कूद जाती है, लेकिन बचाते बचाते खुद मगरमच्छ का निवाला बन जाती है। इसे देखकर लोग भावुक हो जाते हैं।

सबसे फुर्तीले जानवरों में से एक है हिरण। यहां तक कि वे खूंखार तेंदुए और शेर को भी मात देते हैं। लेकिन इस बार एक मां अपने बच्चे की वजह से मर गई। Instagram पर @wildlife011 खाते से एक वीडियो शेयर किया गया है। इसमें एक समूह हिरण नदी के किनारे से गुजर रहा है। तब एक छोटा हिरण तालाब में कूद जाता है। तालाब पार करने का प्रयत्न करने लगता है। यह देखकर माँ डर जाती है। उसे पता है कि इस नदी में खूंखार मगरमच्छ भी रहते हैं।

मां तेजी से बच्‍चे के पीछे भागती है…

ताकि बच्चे को बचाकर वापस ले आए, माँ जल्दी से उसके पीछे भागती है। तब तक एक मगरमच्छ चिल्लाता है। मां अपने बच्चे को बचाने के लिए उसके सामने टकरा जाती है, इससे पहले कि मगरमज्जा उसके पास जाए। लेकिन घड़ियाल से बचना इतना आसान नहीं है। मगरमच्छ हरण को दबोच लेता है और फिर उसे पानी के अंदर खींच लेता है। वह बहुत कुछ करता है।

मां ने बच्चे के लिए खुद को कुर्बान कर दिया

2 जुलाई को वीडियो शेयर किया गया था। कैप् शन में कहा गया है कि एक मां अपने बच्चे के लिए अपने जीवन को त्याग देती है। आप बच्चे को अपनी मां की खोज करते हुए भी वीडियो के अंत में देख सकते हैं। तालाब से बाहर निकलकर पानी की ओर देखता है ताकि उसकी मां को कहीं देख सके। याद रखें कि इससे पहले भी पानी पीते हिरण का शिकार करते हुए कई वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में हरण अपनी ताकत से मगरमच्छ को हरा देता है।