मां ने अपने छोटे बेटे के साथ होमेवर्क को लेकर किया एग्रीमेंट, रुल्स फ़ॉलो करने पर मिलेगा एक्स्ट्रा बोनस

मां-बाप के लिए बच्चों को पढ़ाना और उनका टाइम टेबल सेट करना बेहद मुश्किल टास्क है। बच्चे बहुत शरारती होती है। दिनभर खेलने और टीवी देखने में मशगूल होते हैं।
 

मां-बाप के लिए बच्चों को पढ़ाना और उनका टाइम टेबल सेट करना बेहद मुश्किल टास्क है। बच्चे बहुत शरारती होती है। दिनभर खेलने और टीवी देखने में मशगूल होते हैं। ऐसे में पैरेंट्स के लिए अपने बच्चों की पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स एक्टिवटी को लेकर चिंता रहती है, क्योंकि यह दोनों की चीज बेहद जरूरी है।

ऐसे में अभिभावक टाइम टेबल बनाते हैं। जिसमें कब उठना, ब्रेकफास्ट, पढ़ना, खेलना और कब सोना है। यह तय होता है। जिससे बच्चे सभी चीजों को टाइमली कर सके।

बच्चे के लिए तैयार किया अनोखा टाइम टेबल

शायद आपने भी बचपन में अपने लिए कई टाइम टेबल बनाए होंगे। हालांकि टाइम टेबल का कुछ दिन तक पालन होता है। फिर रुटीन बदल जाता है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है।

जिसमें किसी माता-पिता ने अपने छह साल के बच्चे के लिए टाइम टेबल तैयार किया है। लेकिन उसमें बच्चे की एग्रीमेंट भी है।

टाइम टेबल की फोटो वायरल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर टाइम टेबल की फोटो वायरल हो रही है। इस टाइम में कई ऐसी चीजें लिखी हैं, जो हैरान कर देने वाली हैं।

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है कि मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है। यह उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है। यह टाइम टेबल मां ने बच्चे की सहमति से तैयार किया है।

रूटीन फॉलो करने पर मिलेंगे पैसे

टाइम टेबल पर देखा जा सकता है कि अलार्म का समय सुबह 7.50 बजे का है। बिस्तर से उठने का समय 8.00 बजे तक है। इसके बाद ब्रश, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर, सफाई करना, सोने का समय आदि लिखा है।

खास बात यह है कि यदि दिनभर बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना तोड़-फोड़ के बिताया तो 10 रुपए मिलेंगे। वहीं 7 दिन तक रूटीन को फॉलो किया को 100 रुपए मिलेंगे।