Mukesh Ambani Driver: जाने मुकेश अंबानी के ड्राइवर को कितनी मिलती है सैलरी, सरकारी नौकरी वाले किसी भी कर्मचारी को नही मिलता इतना पैसा

भारतीय उद्यमी मुकेश अंबानी दुनिया के 20 सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं।
 

भारतीय उद्यमी मुकेश अंबानी दुनिया के 20 सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार, मुकेश अंबानी दुनिया में ग्यारहवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनका कुल नेट वर्थ लगभग 82 बिलियन डॉलर है। आपने मुकेश अंबानी की लग्जरी जीवनशैली के बारे में बहुत सुना होगा।

यद्यपि उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज में बड़े-बड़े पैकेज वाले नियुक्ति हैं, लेकिन क्या आप मुकेश अंबानी की ड्राइवर की सैलरी का पता है? एक वीडियो जिसमें दावा किया जा रहा है कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी दो लाख रुपये है, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लाइव मिंट ने बताया कि ड्राइवर की सालाना सैलरी २४ लाख रुपये है। इसलिए, यह सैलरी कई विदेशी कंपनियों के नियुक्ति से कहीं अधिक है।

मुकेश अंबानी के ड्राइवर को मिलती है खास ट्रेनिंग

लाइव मिंट ने बताया कि अंबानी परिवार के ड्राइवरों को एक निजी कॉन्ट्रैक्टिंग फर्म लगाता है। ड्राइवर बनने से पहले उसे विशिष्ट ट्रेनिंग मिलती है। उन्हें बुलेटप्रूफ कार चलाने की भी ट्रेनिंग दी जाती है, साथ ही लग्जरी और कमर्शियल कार चलाने की भी ट्रेनिंग दी जाती है। विपरीत परिस्थितियों का सामना करने की भी ट्रेनिंग इन ड्राइवरों को दी जाती है। इन अंबानी चालकों को बीमा पॉलिसी और भत्ता भी मिलता है।

अन्य सेलिब्रिटीज के बॉडीगार्ड को मिलती है लाखों में सैलरी

मुकेश अंबानी ही नहीं, कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपनी बॉडीगार्ड को करोड़ों रुपये की सैलरी दी है। अपनी बच्चों की नैनी को करीना कपूर 1.50 लाख रुपये देती है। वहीं, सलमान खान अपने बॉडीगार्ड शेरा को हर साल 2 करोड़ रुपये की सैलरी देते हैं। पिछले दो दशक से वह सलमान के साथ हैं। वहीं, अक्षय कुमार अपनी बॉडीगार्ड को 1.2 करोड़ रुपये और अमिताभ बच्चन 1.5 करोड़ रुपये देते हैं।