इस गाँव में पिछले 30 साल से नही आया कोई मर्द, फिर गांव की ज़बान लड़कियाँ हो रही है प्रेगनेंट, जाने क्या है असली वजह

दुनिया हमारी समझ से परे अजूबों से भरी पड़ी है, उनके रहस्य अस्पष्टता में डूबे हुए हैं। फिर भी, हर बीतते पल के साथ, हम उनके रहस्यों से पर्दा उठाने के करीब आ रहे हैं। ऐसे ही एक गांव के दिल में एक अजीबोगरीब कहानी है। 
 

दुनिया हमारी समझ से परे अजूबों से भरी पड़ी है, उनके रहस्य अस्पष्टता में डूबे हुए हैं। फिर भी, हर बीतते पल के साथ, हम उनके रहस्यों से पर्दा उठाने के करीब आ रहे हैं। ऐसे ही एक गांव के दिल में एक अजीबोगरीब कहानी है - पुरुषों से रहित एक गांव जहां महिलाएं, अकथनीय रूप से गर्भ धारण करती हैं।

पुरुषों की यह अजीबोगरीब गैरमौजूदगी महज एक या दो साल नहीं, बल्कि सत्ताईस साल तक बनी रही। हरे-भरे अफ्रीकी जंगल के बीच, एक ऐसा गांव मौजूद है जो इतना अनोखा और दुर्लभ है। क्योंकि कोई भी मनुष्य इसकी पवित्र खोह के पास जाने की हिम्मत नहीं करता, एक अदृश्य शक्ति द्वारा संरक्षित स्वर्ग।

इस अलगाव का कारण अतीत में है, अकथनीय डरावनी कहानी। 1990 के वर्ष में, ब्रिटिश सैनिकों द्वारा तबाह की गई पंद्रह महिलाओं ने इसके आलिंगन में शरण ली, हमेशा के लिए इस एकांत स्थान का भाग्य बदल दिया। इस गाँव में, जहाँ कभी बलात्कार, बाल विवाह, घरेलू शोषण और खतना जैसी महिलाओं के खिलाफ हिंसा का बोलबाला था।

वहाँ की महिला निवासियों की बहादुरी के कारण पुरुषों को प्रवेश करने से मना कर दिया गया था। यह अफ्रीकी गांव लगभग 250 महिलाओं और उनके बच्चों के एकल-सेक्स समुदाय का दावा करता है, जो इस क्षेत्र में दुर्लभ है। इसके आकार के बावजूद, महिलाओं ने गाँव में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक अभियान की स्थापना की है।

इसके प्राथमिक विद्यालय, सांस्कृतिक केंद्र और प्रसिद्ध संबुरु राष्ट्रीय उद्यान का प्रदर्शन किया है। इस गाँव में दूर-दूर से पर्यटक आते हैं, जो महिलाओं के जीवन को समृद्ध करते हैं और उन्हें आय प्रदान करते हैं। टूरिस्ट्स से होने वाली कमाई से ही यहां की महिलाओं का गुजारा चलता है.

इस गांव में मर्दों के आने पर प्रतिबंध लगने के बाद भी यहां पर रहने वाली महिलाएं गर्भवती होती है. इसके पीछ का राज यह है कि वे शारीरिक संबंध बनाने के लिए रात में गांव से बाहर चोरी छुपे जाती है. उसके बाद अपने पसंदीदा मर्द के साथ संबंध बनाती है इसीलिए यहां की महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं.