WhatsApp पर चैट करते वक्त किसी को नही दिखेगा आपका नम्बर, बहुत जल्द इस नए फ़ीचर से Whatsapp पर बढ़ेगी प्राइवेसी

वैसे तो वॉट्सऐप में कई प्राइवेसी फीचर हैं, लेकिन अब एक और नया फीचर जोड़ा जाएगा। वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और iOS उपयोगकर्ताओं को फोन नंबर प्राइवेसी नाम फीचर मिलने जा रहा है।
 

वैसे तो वॉट्सऐप में कई प्राइवेसी फीचर हैं, लेकिन अब एक और नया फीचर जोड़ा जाएगा। वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और iOS उपयोगकर्ताओं को फोन नंबर प्राइवेसी नाम फीचर मिलने जा रहा है। WABetaInfo के अनुसार, iOS और Android के लिए बीटा अपडेट में नए फीचर्स शामिल हैं।

अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको सबसे नवीनतम बीटा अपडेट डाउनलोड करना होगा।यूज़र्स अपने कम्यूनिटी में नया विकल्प "फोन नंबर गोपनीयता" देखेंगे। जैसा कि नाम से पता चल रहा है, ये फीचर उपयोगकर्ताओं को वॉट्सऐप कम्यूनिटी में अपने फोन नंबर छिपाने में मदद करता है,

जिससे वे गोपनीय रहते हैं।इस सुविधा के प्रवेश के बाद, यूज़र्स का फोन नंबर सिर्फ कम्यूनिटी एडमिन और उन लोगों को दिखाई देगा जिन्होंने उन्हें कॉन्टैक्ट के रूप में सेव किया है। यह भी यूज़र्स को दूसरे लोगों से बातचीत करते समय अपना पूरा फोन नंबर छिपाने में मदद करता है।

उदाहरण के लिए, अगर कोई सदस्य ग्रुप पर बताता है कि किसी दूसरे ने उसका नंबर सेव नहीं किया है, तो वह उसका नंबर नहीं देख पाएगा।लेकिन यह सुविधा सिर्फ कम्यूनिटी मेंबर तक सीमित है और सभी को कम्यूनिटी एडमिन का फोन नंबर दिखाई देगा।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ बीटा यूज़र्स, जो वॉट्सऐप पर iOS और एंड्रॉयड के नवीनतम अपडेट डाउनलोड करते हैं, जो कम्यूनिटी के लिए नया फोन नंबर प्राइवेसी फीचर उपलब्ध है. आने वाले दिनों में बाकी यूज़र्स को भी यह फीचर मिल सकता है।

इस खंड का उपयोग करके कम्यूनिटी मैनेजर दूसरे कम्यूनिटी मेंमर को स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसके लिए दो त्वरित समाधान मिल सकते हैं, जो तुरंत अप्रूव या अस्वीकार कर सकते हैं।