Whatsapp पर अब कोई Unknown नंबर से मैसेज करके नही करेगा आपको परेशान, सेफ्टी फीचर को शुरू करने के लिए तुरंत कर ले ये काम

WhatsApp ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर जारी किया है।
 

WhatsApp ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर जारी किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा पर एक नया सेफ्टी टूल फीचर ला रहा है जो अननोन फोन नंबरों से मैसेज आने पर काम करेगा। WABetaInfo, वॉट्सऐप के नए फीचरों को देखने वाली वेबसाइट, ने बताया कि वॉट्सऐप ने बीटा यूजर्स को किसी अननोन फोन नंबर से मैसेज आने पर एक नई स्क्रीन दिखाई।

हम पूरी जानकारी देंगे कि इस नई स्क्रीन में क्या होगा..।नई सेफ्टी टूल स्क्रीन के साथ, कंपनी का उद्देशय अपने यूजर्स को यह बताना है कि अननोन नंबर्स से मैसेज आने पर वे क्या कर सकते हैं। दरअसल, नई सेफ्टी स्क्रीन, यूजर्स को अननोन कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने या मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट करने के लिए दो क्विक ऑप्शन देता है।

ऐसा काम करेगा नया सेल्फी टूल्स स्क्रीन फीचर

यह फीचर भी चैट में सुरक्षित रहने के लिए यूजर्स को प्रोफाइल नाम, फोटो और फोन नंबर का कंट्री कोड चेक करने के बारे में बताता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि "यदि आपको किसी अननोन फोन नंबर से मैसेज मिलता है, तो सेंडर को सूचित नहीं किया जाएगा कि आपने उनके मैसेज पढ़ लिए हैं,

जब तक कि आप उत्तर देना या अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में उस नंबर को जोड़ना का ऑप्शन नहीं चुनते, जिससे आपको एडिशनल प्राइवेसी और कंट्रोल मिलता है।""नए सेफ्टी टूल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हैं जो एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा इंस्टॉल करते हैं। कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में इसे और अधिक यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

वॉट्सऐप पर आ रहा ये नया फीचर

इस सप्ताह की शुरुआत में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉयड बीटा पर एक फीचर पेश किया, जो यूजर्स को नए ग्रुप बनाने की अनुमति देता है जब वे मैसेज फॉरवर्ड करते हैं। इस महीने की शुरुआत में रिपोर्ट की गई थी कि प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड बीटा के लिए एक एनिमेटेड अवतार फीचर पर काम कर रहा था,

जो उपयोगकर्ताओं के साथ संगतता को सुधारेगा।पिछले महीने, समाचारों में बताया गया था कि मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉयड बीटा पर एक फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो भेजने की अनुमति देता है।