अब बिना ATM कार्ड के भी आसानी से निकलवा पाएंगे पैसे, नया तरीका जान लीजिए एमरजेनसी में आएगा बड़ा काम

आज के इस डिजिटल और टेक्नोलॉजी के युग में हम इतना आगे निकल चुके हैं कि पीछे मुड़कर देखने तक का समय नहीं है। इस बात की पुष्टि ऐसे होती है कि कुछ समय पहले तक किसी ने नहीं सोचा होगा। 
 

आज के इस डिजिटल और टेक्नोलॉजी के युग में हम इतना आगे निकल चुके हैं कि पीछे मुड़कर देखने तक का समय नहीं है। इस बात की पुष्टि ऐसे होती है कि कुछ समय पहले तक किसी ने नहीं सोचा होगा कि एटीएम मशीन से बिना डेबिट कार्ड के पैसा निकाला जा सकता है।

लेकिन अब आप यह जान ले कि हम टेक्नोलॉजी में इतना आगे बढ़ चुके हैं कि, अब आप बिना एटीएम कार्ड के एटीएम मशीन से पैसा निकाल सकते हैं। यह जानकारी पब्लिक सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने स्वयं अपने डिजिटल एप्लीकेशन योनो की रिवैम्पड और इंटरओपरेब कार्डलेस कैश विड्राल की सुविधा लॉन्च करते हुए दी है।

एसबीआई के चेयरमैन का बयान

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने बताया कि “एसबीआई अत्याधुनिक डिजिटल बैंकिंग समाधान को पेश कर रही है। जो प्रत्येक भारतीय को सुविधा और सशक्त बनाने में मदद करेगा। हमने अपने ग्राहको की सुविधा के लिए इस ऐप को नया रूप दिया है।

दूसरे बैंक के ग्राहकों को भी YONO से मिलेंगी काफी सुविधाएं

दिनेश खारा का कहना है कि इससे हम एसबीआई के हर भारतीयों के लिए मिशन से जोड़ने का काम करेंगे। इसके अलावा ग्राहकों को इस ऐप के नए अवतार में पेमेंट रिक्वेस्ट, स्कैन और पे, UPI जैसी सुविधाएं मिलेगी।

सभी बैंक के ग्राहकों को मिलेगा इसका फायदा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एसबीआई के साथ-साथ अन्य सभी बैंकों के ग्राहकों को इंट्रॉपरेबल कार्डलेस कैश विड्रोल सुविधा के तहत यूपीआई क्यूआर कैश का उपयोग करने करके किसी भी बैंक की ICCW सुविधा से लैस ATM से बिना किसी परेशानी से पैसे निकाल सकते हैं।