मदर्स डे पर बेटी को खुश देखने के लिए मां बनकर पहुंचा पिता, पिता को देख गले से चिपट गई नन्ही मासूम

हर बच्चा दुनिया भर में अपनी मां से सबसे नजदीक होता है। उसे जन्म देने से पहले मां उसे नौ महीने तक गर्भ में पालती है।
 

हर बच्चा दुनिया भर में अपनी मां से सबसे नजदीक होता है। उसे जन्म देने से पहले मां उसे नौ महीने तक गर्भ में पालती है। उसे अपने शरीर के अंदर लगाती है। जिन लोगों को मां का साया मिलता है, वे खुश रहते हैं। लेकिन कुछ लोगों को ये साया छीन जाता है। बिना मां के ही कई बच्चे पलते हैं। तब पिता को सारी जिम्मेदारी लेनी पड़ती है। थाईलैंड के एक अकेले पिता ने सोशल मीडिया पर अपनी बेटी को मां बनाने का उदाहरण दिया।

यह पिता सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा में है। इस पिता को वर्ष के पिता कहना सही होगा। ये पिता अपनी बेटी के स्कूल फंक्शन में महिला के गेट अप पर पहुंचा। वास्तव में, यह एक अकेला पिता है, जिसने अपनी बेटी के स्कूल में मदर्स डे मनाने के लिए एक महिला की पोशाक पहनने का निर्णय लिया। उसने अपनी बेटी को पकड़ लिया है। उसकी बेटी ने फंक्शन में औरत की तरह जाने का निर्णय लिया ताकि उसे मां की कमी न महसूस हो।

देखते ही खुश हो गई बेटी

थाईलैंड में ये मामला हुआ। यहाँ रहने वाले एकमात्र फादर प्राच्या डीबू ने घटना की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर कीं। इसमें उसने अपनी बेटी के स्कूल फंक्शन में कैसे महिला बनकर प्रवेश किया। पोस्ट के कैप्शन में प्राच्या ने कहा कि मैं तुम्हारे लिए मां बन सकता हूँ और मदर्स डे है। चित्रों में प्राच्या एक महिला की तरह गेटअप में दिखाई देते हैं। दरअसल, मदर्स डे पर उनकी बेटी के स्कूल में कार्यक्रम हुआ था। यही कारण था कि प्राच्या अपनी बेटी के लिए मां की तरह तैयार होकर आए।

जीता लोगों का दिल

Bangkok Biz News नामक लोकल मीडिया चैनल के अनुसार, प्राच्या ऐसा करने में कोई शर्म नहीं है। सभा के दौरान उन्होंने सबसे आगे बैठने का निर्णय लिया। पूरे इवेंट तक वहीं रहे। ध्यान दें कि 48 वर्षीय प्राच्या अपनी बेटी के विद्यालय में फिजिकल एजुकेशन और हेल्थ साइंस पढ़ाते हैं। उन्हें यह भी नहीं लगता था कि स्कूल के बच्चे उनका मजाक उड़ाएंगे। वह एक महिला बनकर कार्यक्रम का आनंद लेते नजर आए, अपनी बेटी को खुश करने के लिए। उनकी इस कार्रवाई ने लोगों को भावुक कर दिया।