मोरनी के अंडे चुराने घुसी लड़कियों को मोरनी ने सिखाया तगड़ा सबक़, चोंच से लड़कियों की कर दी हवा टाइट

एक मां हमेशा अपने बच्चों की रक्षा करती है। चाहे वह इंसान हो, पक्षी हो या कोई अन्य जीव। मोर के अंडे चुराने की कोशिश कर रही थीं दो महिलाएं, उनके साथ जो हुआ उन्हें जिंदगी भर याद रहेगा। 
 

एक मां हमेशा अपने बच्चों की रक्षा करती है। चाहे वह इंसान हो, पक्षी हो या कोई अन्य जीव। मोर के अंडे चुराने की कोशिश कर रही थीं दो महिलाएं, उनके साथ जो हुआ उन्हें जिंदगी भर याद रहेगा दरअसल, एक पेड़ पर मोर का स्थान था और एक महिला ऊपर पहुंच गई।

नीचे से एक अन्य महिला कपड़े फैलाकर अंडे एकत्र कर रही थी तभी मोर ने हमला कर दिया। गुस्साए मोर ने महिला का सिर पकड़कर उसे झकझोर दिया। वह जोर-जोर से झटके देकर उसे भगाने की कोशिश कर रही थी लेकिन मोर कुछ सेकेंड तक हमला करता रहा।

अचानक मोर नीचे गिर गया। 10 सेकेंड का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जब पेड़ पर मोर महिला पर हमला कर रहा है तो नीचे महिला मुस्कुरा रही है। अगले ही पल मोर उसके ऊपर आ जाता है। महिला गिर जाती है और उसके कपड़ों में रखे सारे अंडे गिर जाते हैं।

महिला ने करीब एक दर्जन अंडे इकट्ठा कर लिए थे। सोशल मीडिया पर इसे दुनिया भर में लाखों लोग देख चुके हैं। कई लोगों ने लिखा कि इसका संदेश समझिए, अगर आपने किसी को नुकसान पहुंचाया तो आपकी खैर नहीं।

क्या मोर हिंसक होते हैं

नहीं, इस वीडियो को देखकर ऐसी कोई राय न बनाएं। मोर तभी आक्रामक होते हैं जब उन्हें किसी बात पर गुस्सा आता है। आमतौर पर मोर किसी पर हमला नहीं करते। ऐसे में यह समझना जरूरी है कि मोर कब आक्रामक हो सकते हैं।

अगर कोई अंडे की तरफ जाता है तो इसका मतलब है कि आप जोखिम उठा रहे हैं। मोर सुरक्षात्मक होता है लेकिन मोर का हमला खतरनाक हो सकता है।

एक महत्वपूर्ण बात यह भी है की अगर आपके साथ कोई बच्चा या बच्चा है और मोर को गुस्सा आ जाए तो संभावना ज्यादा है कि वह बच्चे पर हमला कर देगा। मोर आमतौर पर अपने से छोटे आकार के जीव पर हमला करने के बारे में सोचते हैं।