Mahindra की इस किफायती SUV का लोग बेचैनी से कर रहे है इंतजार, लग्जरी फीचर्स के साथ मचाएगी धमाल

भारत की सबसे बड़ी SUV निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी लोकप्रिय SUV Mahindra XUV300 का नया फेसलिफ्ट संस्करण लाने की तैयारी में है।
 

भारत की सबसे बड़ी SUV निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी लोकप्रिय SUV Mahindra XUV300 का नया फेसलिफ्ट संस्करण लाने की तैयारी में है। इस SUV को लेकर अब बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि नई XUV300 अपने पूर्ववर्ती से बेहतर होगा और इसमें कई महत्वपूर्ण सुधार होंगे। इसलिए चलो जानते हैं इस SUV में क्या खास होगा- 

सेग्मेंट में पहली बार मिलेगा ये फीचर

Mahindra ने अपने फेसलिफ्ट XUV300 में पहली बार पैनोरमिक सनरूफ पेश किया है। ये फीचर इससे पहले भी इस एसयूवी में उपलब्ध था, लेकिन ये एक-पैन सनरूफ था। कई लोग इस फीचर का इंतज़ार कर रहे थे, और सनरूफ पिछले कुछ दिनों में एक ऐसे फीचर बन गया है जिसकी डिमांड तेजी से बढ़ी है। हाल ही में हुंडई ने अपने सबसे कम मूल्य वाले एसयूवी Exter को पेश किया, जो एक पैन वॉयस इनेबल्ड सनरूफ से लैस है। सनरूफ वाले कई अन्य मॉडल भी हैं। 

पैनोरमिक सनरूफ के साथ आने वाली Mahindra की ये एसयूवी सेग्मेंट में पहली गाड़ी होगी. इसके अलावा कंपनी इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी कइ बड़े बदलाव करेगी. इसमें नए डिज़ाइन का फ्रंट-रियर बंपर, हेडलैंप, टेललैंप इत्यादि दिया जा सकता है. इसके केबिन में भी कुछ नए फीचर्स को शामिल किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि समय के साथ इसका इंटीरियर पुराना होता जा रहा है. 

इंजन और परफॉर्मेंस

कंपनी इस एसयूवी के इंजन में कोई बदलाव नहीं करेगी। 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन, पहले की तरह, 110 हॉर्स पॉवर और 131 हॉर्स पॉवर देगा। साथ ही, ये एसयूवी 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आते हैं, जो 117 हॉर्स पावर देता है। ट्रांसमिशन भी पूर्ववत होने की उम्मीद है, लेकिन कंपनी AMT की जगह टॉर्क-कन्वर्टर का उपयोग कर सकती है।

कब होगी लॉन्च

कंपनी ने अभी Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट के लॉन्च के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, इसे अगले साल तक बाजार में उतारा जा सकता है. बाजार में ये एसयूवी मुख्य रूप से टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू और किआ सॉनेट जैसी कारों को टक्कर देती है. मौजूदा मॉडल की कीमत 8.42 लाख रुपये से शुरू होती है. फेसलिफ्ट मॉडल में नए अपडेट के बाद प्राइस हाइक किया जा सकता है.