Mahindra की इस कार को ख़रीदने के पीछे लोग हो चुके दीवाने, बुकिंग नही मिल रही तो एक्स्ट्रा पैसे देकर कर रहे है ख़रीदारी

Thar, Bolero और XUV700 कंपनी के सबसे लोकप्रिय कार हैं। किंतु आंकड़े बताते हैं कि महिंद्रा के ग्राहक सबसे अधिक किसी और कार का इंतजार करते हैं
 

Thar, Bolero और XUV700 कंपनी के सबसे लोकप्रिय कार हैं। किंतु आंकड़े बताते हैं कि महिंद्रा के ग्राहक सबसे अधिक किसी और कार का इंतजार करते हैं। कार बिक्री के मामले में कंपनी देश में चौथे स्थान पर है। Thar, Bolero और XUV700 कंपनी के सबसे लोकप्रिय कार हैं।

फिलहाल, महिंद्रा में 2.81 लाख से अधिक ऑर्डर हैं। Mahindra Scorpio में 1.17 लाख से अधिक पेंडिंग ऑर्डर हैं। उन्हें स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो एन लाइनअप मिलता है। ये मॉडल हर महीने 14,000 यूनिट बनाए जाते हैं। स्कॉर्पियो क्लासिक पर वेटिंग पीरियड लगभग 7 महीने तक है, जबकि स्कॉर्पियो एन पर लगभग 17 महीने तक है।

यही कारण है कि महिंद्रा XUV700 पर 78 हजार स्टॉक ऑर्डर हैं। XUV700 की एक विशेषता यह है कि अधिक वेटिंग पीरियड के बावजूद उसकी डिमांड कम नहीं हुई है। इस एसयूवी को महिंद्रा हर महीने 8 हजार यूनिट्स बनाती है।  एक्सयूवी 700 की प्रतिद्वंद्वी टाटा सफारी भी हर महीने लगभग 8,000 बुकिंग्स प्राप्त करती है। हालाँकि, इसका वेटिंग पीरियड लगभग 13 महीने का है।

इसके अलावा, महिंद्रा के सबसे लोकप्रिय उत्पाद में से एक थार पर 68,000 से अधिक ऑर्डर पंडिंग हैं। हर महीने थार को 10,000 नए ऑर्डर मिल रहे हैं। 2WD और 4WD वाहनों का वेटिंग अवधि 15 महीने है। बोलेरो और बोलेरो नियो में लगभग 8,400 ऑर्डर पंडिंग हैं। इस तिमाही में कंपनी ने 1 लाख से अधिक SUV भेजे हैं और अपने ग्राहकों को तेजी से डिलीवरी देने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।