RBI ने इस बड़े बैंक के ग्राहकों भेजने शुरू कर दिए नोटिस, 31 तारीख़ से पहले हर हाल में करवा ले ज़रूरी काम वरना हो सकती है बड़ी दिक़्क़त

पीएनबी बैंक के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर हैं। आपको बतादें जिन ग्राहकों ने अभी तक ईकेवाईसी वाला प्रोसेस पूरा नहीं किया है वह सभी लोग 31 अगस्त तक इसे पूरा कर सकते हैं।
 

पीएनबी बैंक के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर हैं। आपको बतादें जिन ग्राहकों ने अभी तक ईकेवाईसी वाला प्रोसेस पूरा नहीं किया है वह सभी लोग 31 अगस्त तक इसे पूरा कर सकते हैं। पीएनबी बैंक की ओर से प्रेस रिलीज जारी की गई है।

जिसमें कहा गया है कि RBI के नियमों के मुताबिक जिन ग्राहकों की EKYC पूरी नहीं हुई है उन सभी लोगों को रजिस्टर्ड एड्रेस पर 2 नोटिस और मोबाइव नंबर पर मैसेज सेंड किया जा चुका है।

किन दस्तावेजों की होगी आवश्यकता 

बता दें पीएनबी बैंक के ग्राहकों को KYC कराने के लिए पहचान पत्र, एड्रेस प्रूफ, नई फोटो, पैन कार्ड, इनकम सर्टिफिकेट, मोबाइल नंबर आदि देना होगा। KYC के प्रोसेस को ग्राहक पास की साखा में जाकर पूरा करा सकते हैं।

ध्यान रखें कि अपने पास की शाखा के अलावा कहीं भी न दें। इसके साथ में किसी भी KYC लिंक को खोलने से पहले उसकी जांच जरुर कर लें।

KYC को कैसे ऑनलाइन करें चेक

इसकेलिए सबसे पहले पीएनबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन करें।
इसके बाद पर्सनल सेटिंग के भीतर जाकर अपना KYC स्टेट्स चेक कर सकते हैं।
यहीं पर आपको पता लग जाएगा कि KYC करवानी है या फिर नहीं। 
इसके बाद शाखा में जाकर अपनी KYC करा सकते हैं।

मोबाइल से कैसे करें E-KYC

वहीं कोई भी शख्स की PNB One App की मदद से KYC करवा सकता है। इसमें आपको सभी जरुरी जानकारी को देना होगा। इसके साथ में OTP बेस्ड अथॉन्टिकेशन अपडेट करना होगा।