अपनी बेबसी को देख बांसुरी बेचने वाला अंकल नही रोक पाए अपने आंसू, दुनिया को बताई ऐसी बातें की लोगों की आँखे हो गई नम

ऐसा व्यक्ति बहुत कम मिलता है जो अपने जीवन से पूरी तरह संतुष्ट हो और जिसे कोई शिकायत न हो। अधिकांश लोग शीर्ष पायदान सुविधाओं तक पहुंच बनाना चाहते हैं और किसी भी प्रकार की कठिनाई से बचना चाहते हैं।
 

ऐसा व्यक्ति बहुत कम मिलता है जो अपने जीवन से पूरी तरह संतुष्ट हो और जिसे कोई शिकायत न हो। अधिकांश लोग शीर्ष पायदान सुविधाओं तक पहुंच बनाना चाहते हैं और किसी भी प्रकार की कठिनाई से बचना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास विशाल धन है।

जबकि अन्य परिश्रम से काम करके भी मेज पर भोजन रखने के लिए संघर्ष करते हैं। सोशल मीडिया पर एक ब्लॉगर ने एक वीडियो कैद किया है जो इस कड़वी हकीकत को बयां करता है।

कम से कम 60 रुपये मिल जाएंगे!

इंस्टाग्राम अकाउंट लाइव फॉर फूड (liveforfood007) ने एक दिल को छू लेने वाली क्लिप साझा की है, जो दर्शकों के साथ मजबूत भावनाओं को जगाने और प्रतिध्वनित होने की संभावना है। पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है कि ये लोग रात 11 बजे महज 60 रुपये में बांसुरी बेचते हैं।

इस बात की अत्यधिक संभावना है कि मेट्रो स्टेशनों, मंदिरों, या स्थानीय बाजारों के आसपास आप ऐसे ही व्यक्तियों से मिले हों जो गुब्बारे, स्टॉकिंग्स, बांसुरी या खिलौने जैसी विभिन्न वस्तुओं की बिक्री करते हों। ये व्यक्ति जीवित रहने के लिए पर्याप्त धन कमाने के लिए पूरी तरह से इन सामानों को बेचने पर निर्भर हैं।

दुर्भाग्य से, बहुत से लोग जीवित रहने के लिए अपनी कड़ी मेहनत और संघर्ष को नजरअंदाज करते हैं। इन व्यक्तियों को अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता है और उनकी दुर्दशा पर किसी का ध्यान नहीं जाता है।

रो पड़े अंकल!

वायरल हो रहे वीडियो में एक ब्लॉगर एक दिल दहला देने वाले पल को कैद कर रहा है। ब्लॉगर आसपास की ओर इशारा करता है और नोट करता है कि रात के 11 बज चुके हैं, फिर भी एक बुजुर्ग व्यक्ति बांसुरी बेच रहा है। ब्लॉगर की बातें सुनकर वह आदमी फूट-फूट कर रो पड़ा।

ब्लॉगर की पूछताछ के बावजूद, आदमी इसे ब्रश करने की कोशिश करता है और अपनी बांसुरी बजाना शुरू कर देता है। हालाँकि, वह जल्द ही ब्लॉगर को विश्वास दिलाता है कि उसने सुबह से कुछ नहीं खाया है और केवल खाना खरीदने के लिए पर्याप्त कमाई की उम्मीद में बांसुरी बेचने निकला है।

ब्लॉगर आगबबूला हो जाता है और आज मानवता की स्थिति पर सवाल उठाता है। वह नोट करता है कि लोग पिज्जा पर सैकड़ों रुपये खर्च करने को तैयार हैं लेकिन बुजुर्ग बांसुरी विक्रेता जैसे मेहनती व्यक्तियों की मदद करने से इनकार करते हैं।

वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स के दिलों को छू लिया, जो अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अंकल की मदद करने के लिए आगे बढ़े। एक टिप्पणी ने व्यक्त किया कि वीडियो से वे कितने गहरे प्रभावित हुए, रोने की इच्छा की भावना पैदा हुई।

एक अन्य टिप्पणी ने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि जीवन हमें किताबों से जो कुछ सीख सकता है उससे परे सबक सिखाता है। जैसे, वीडियो ने उपयोगकर्ताओं के बीच बातचीत शुरू कर दी, जिन्होंने अपने विचार और प्रतिक्रियाएं साझा कीं। हम वीडियो पर आपके विचार सुनना पसंद करेंगे, इसलिए बेझिझक अपनी टिप्पणी साझा करें।