भारतीय दुकानदार को देखकर अंग्रेज ने शुरू कर दिया आवाज लगाना, बंदे की हिंदी सुनकर तो नही रुकेगी हंसी

हमारा भारत एक ऐसा देश है जहां हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। यहाँ की ऐतिहासिक इमारतों के अलावा विदेशी पर्यटक अक्सर लोकल मार्केट और लोकल प्लेस की भी सैर करना पसंद करते हैं।
 

हमारा भारत एक ऐसा देश है जहां हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। यहाँ की ऐतिहासिक इमारतों के अलावा विदेशी पर्यटक अक्सर लोकल मार्केट और लोकल प्लेस की भी सैर करना पसंद करते हैं। ऐसे ही एक रोचक प्रसंग का वर्णन आगे किया गया है।

जहां एक विदेशी पर्यटक का सामना भारतीय बाजार की एक अनोखी घटना से होता है। यह वाकया न केवल भारतीय बाजारों की जीवंतता को दर्शाता है बल्कि यह भी बताता है कि किस तरह भारतीय संस्कृति में हर किसी के लिए कुछ न कुछ रोचक और नया हमेशा मौजूद होता है।

यहां के लोगों की मेहमाननवाजी और उनके द्वारा पेश किए गए अनुभव विदेशियों को भी अपनी ओर आकर्षित करते हैं, जिससे वे बार-बार भारत आना चाहते हैं।

ये भी पढ़िए :- आखिर किस कारण छोटे बच्चों के कान पर नही करना चाहिए किस, जाने क्या हो सकती है दिक्क्त

अंग्रेज का दिलचस्प बाजार अनुभव

यह घटना उस समय की है जब एक अंग्रेज यात्री एक व्यस्त लोकल मार्केट में घूम रहा था। उसने देखा कि एक दुकानदार जोर-जोर से चिल्लाकर अपने दुकान पर लोगों को आकर्षित कर रहा था।

यह देख वह दुकानवाले के पास पहुंचा। दुकानदार ने उसे देखते ही अपने पास बुला लिया और उससे एक बड़े ही अनोखे काम के लिए कहा जिसके बारे में अंग्रेज ने कभी सोचा भी नहीं होगा।

दुकानदार ने अंग्रेज को '150 में दो' का नारा लगाने को कहा। शुरू में तो अंग्रेज थोड़ा हिचकिचाया, लेकिन फिर उसने दुकानदार की नकल करते हुए यह नारा लगाना शुरू कर दिया।

धीरे-धीरे वह भी इसमें माहिर हो गया और '150 में दो, 150 में दो' चिल्लाने लगा। उसकी इस मजाकिया हरकत को देखकर आसपास के लोग भी हंसी से लोटपोट हो गए।

ये भी पढ़िए :- हरियाणा में प्राइवेट स्कूलो को लेकर लोगों ने लिया बड़ा डिसीजन, बच्चों का प्राइवेट स्कूलों में एडमिसन करवाने से किया इनकार

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो

इस घटना का वीडियो किसी ने बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जहां यह तेजी से वायरल हो गया। वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और उस पर प्रतिक्रियाएँ भी काफी मजेदार आईं।

एक यूजर ने लिखा "गुजराती कुछ भी कर सकते हैं।" दूसरे ने कहा "गुजराती आदमी धंधा कर भी लेता और करवा भी लेता है।" इस तरह की घटनाएँ यह दर्शाती हैं कि भारतीय बाजार कितने जीवंत और मनोरंजक हो सकते हैं।