जंगली जानवर ने नन्ही बच्ची को अकेला देख कर दिया हमला तभी फ़रिश्ता बनकर आ गई मां, जानवर को दबोच कर फेंक दिया बच्ची से दूर

मां की बहादुरी का एक जबरदस्त इंटरनेट पर छा गया है। दरअसल, जंगली जानवर (रैकून) ने एक बच्ची पर हमला कर उसके पैर को पकड़ लिया था। बच्ची डर से चीखने-चिल्लाने लगी। जब मां ने बेटी की आवाज सुनी तो वह फटाफट दौड़ते हुए उसके पास पहुंची।
 

मां की बहादुरी का एक जबरदस्त इंटरनेट पर छा गया है। दरअसल, जंगली जानवर (रैकून) ने एक बच्ची पर हमला कर उसके पैर को पकड़ लिया था। बच्ची डर से चीखने-चिल्लाने लगी। जब मां ने बेटी की आवाज सुनी तो वह फटाफट दौड़ते हुए उसके पास पहुंची।

उसने आव देखा न ताव, तुरंत जंगली जानवर को नंगे हाथों से पकड़ा और काबू में किया। इसके बाद उसने बच्ची को घर में जाने को कहा। फिर मां ने थोड़ी देर सोच विचारने के बाद उस जंगली जानवर को जंगल में दूर फेंक दिया। यह पूरी घटना पास लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

जिसका फुटेज इंटरनेट पर खूब देखआ जा रहा है। तमाम यूजर्स मां की बहादुरी की सराहना कर रहे हैं। कुछ लोग बोल रहे हैं कि मां अपने बच्चों के लिए यमराज से भिड़ जाए, तो यह जंगली जानवर क्या चीज हैं।

ये भी पढिए :- ट्रेन रूकने से पहले अगर आप भी दरवाज़े पर होते है खड़े तो हो जाए सावधान, चोरी करने के इस तरीक़े का इस्तेमाल कर रहे चोर

यह मां तो जबरदस्त है, गजब की बहादुरी दिखाई

मां की बहादुरी का यह शानदार वीडियो ट्विटर यूजर @FightClubVideos ने 4 दिसंबर को शेयर किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा- मां ने बेटी को रैकून से बचाया। इस क्लिप को न्यूज लिखे जाने तक 27 लाख से अधिक व्यूज, 50 हजार लाइक्स और 2700 से ज्यादा रीट्वीट्स मिल चुके हैं।

ये भी पढिए :- एक ऐसा बहादुर चूहा जिसने 5 साल देश की सेवा में हज़ारों लोगों की बचाई थी जान, हीरो से भी बढ़कर मानते है लोग

खूंखार नहीं, बड़ा ही चातुर होता है रैकून

रैकून को भालू का छोटा रिश्तेदार माना जाता है, जो दक्षिण और उत्तरी अमेरिका के मूल निवासी हैं। लेकिन वे एशिया और यूरोप में भी पाए जा सकते हैं। रैकून पानी के पास जंगली इलाकों में रहते हैं लेकिन वे अक्सर शहरी इलाकों के पास भी देखे जाते हैं।

इनके शरीर की लंबाई 40 से 70 सेंटीमीटर होती है और वजन 3.5 से 9 किलोग्राम के बीच होता है। इसका शरीर भूरे बालों से ढाका होता है। चेहरे पर आंखों के ऊपर काले रंग के बाल एक नकाब जैसा नक्शा बनाते हैं। यह एक 'निशाचरी जीव' है जो रात में जागकर गतिविधि करता है।

ये भी पढिए :- लोकल ट्रेन में सवारियों को पैर रखने के लिए भी नही मिल रही थी जगह, गाँव के बंदे ने जुगाड़ लगाकर 2 मिनट में बना लिया अपना बिस्तर

हालांकि रैकून मांस और वनस्पति दोनों खाता है। और हां, यह अपनी चतुरता के लिए भी मशहूर है। वैसे तो रैकून इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाते, लेकिन खतरा महसूस होने पर आक्रामक हो सकते हैं।