कपड़ों के जिद्दी दाग अब बिना मेहनत के हो जाएंगे साफ, बस कपड़े धोते वक्त वाशिंग मशीन में डाल दे ये चीज

सफेद कपड़े धोने में बहुत समय लगता है। वह वॉशिंग मशीन में बार-बार धोने के बाद भी जैसे नए कपड़े में आती है, उतना ही चमक नहीं आती।
 

सफेद कपड़े धोने में बहुत समय लगता है। वह वॉशिंग मशीन में बार-बार धोने के बाद भी जैसे नए कपड़े में आती है, उतना ही चमक नहीं आती। लेकिन आप एक दवा लेकर सफेद कपड़े चमकदार बना सकते हैं।

हमारी लाइफ वॉशिंग मशीन से बहुत आसान हो गई है। हर तरह के कपड़े वॉशिंग मशीन में धोए जा सकते हैं. लेकिन जब सफेद कपड़े आते हैं, मुझे पता नहीं कैसे उन्हें फिर से चमकदार बनाया जाए। मार्केट में कई उत्पाद हैं जो सफेदी देने का वादा करते हैं। लेकिन वे इतने प्रभावी नहीं हैं। 

आपके मेडिसिन बॉक्स में कुछ ऐसा है जो आपके सफेद कपड़ों को चमकदार बना देगा। एस्पिरिन है। कमजोर एसिड एसिटिसैलिसिलिक एसिड एस्पिरिन में होता है। एसिड कपड़ों पर तेल और गंदगी को निकाल सकता है, जिससे कपड़े चमकदार दिखते हैं।

एक बड़े कटोरे या बाल्टी में गर्म पानी भरकर एस्पिरिन को घोलें। फिर पानी में पांच एस्पिरिन की गोलियों को मिलाकर हिलाएं जब तक कि वे पूरी तरह से घुल जाएं। गोलियों को पानी में डालने से पहले पीस लें, यदि आप उन्हें तेजी से घोलना चाहते हैं।

जब एस्पिरिन पूरी तरह से घुल जाए, सफेद कपड़ों को एस्पिरिन के पानी से भरे एक कटोरे या बाल्टी में डाल दें। उन्हें आठ घंटे के लिए भिगो दें. एस्पिरिन भिगोने से कपड़े पर अधिक प्रभावी ढंग से काम करेगा।

खून के धब्बे दूर करने के लिए, ठंडे पानी में एस्पिरिन मिलाकर कपड़ों को दो घंटे के लिए भिगो दें। गर्म पानी से खून के धब्बे हटाने की कोशिश न करें क्योंकि इससे प्रोटीन जम जाएगा, जो दाग को हटाना और भी कठिन बना देगा।