तैमूर ने कैमरा के सामने ही अपनी नैनी को ग़लत शब्दों में कही बड़ी बात, सैफ़ अली खान के लाड़ले की इस हरकत से लोगों ने जमकर लगाई क्लास

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों करीना कपूर खान और सैफ अली खान की संतान तैमूर अली खान ने दुनिया में आने के बाद से ही ऑनलाइन समुदाय को अपनी ओर आकर्षित किया है।
 

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों करीना कपूर खान और सैफ अली खान की संतान तैमूर अली खान ने दुनिया में आने के बाद से ही ऑनलाइन समुदाय को अपनी ओर आकर्षित किया है। तैमूर की चुलबुली मस्ती से लेकर उनके पहले कदम तक, तैमूर की हर हरकत सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय रही है। हालांकि, हाल के दिनों में तैमूर के लिए लोगों की दीवानगी कम होती दिख रही है।

प्रसिद्ध बॉलीवुड हस्तियों करीना कपूर खान और सैफ अली खान के वंशज तैमूर अली खान ने अपने जन्म के बाद से ही आभासी दुनिया का ध्यान खींचा है। खुशमिजाजी से लेकर कदम बढ़ाने तक तैमूर का हर एक्शन सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. बहरहाल, हाल के दिनों में तैमूर की अपील कम होती दिख रही है।

वीडियो फुटेज में बेबो को अपनी नाक पर चश्मा लगाए हुए और एक जोरदार चाल के साथ आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है, जिसके बाद तैमूर और उसकी नानी, नैनी हैं। बाहर निकलने के दौरान तैमूर अपने केयरगिवर की ओर जोरदार इशारा करते हैं और कहते हैं, 'मुझसे फिजिकल कॉन्टैक्ट मत बनाओ।' इसके बाद, तैमूर अपनी मां करीना के साथ हताशा की स्थिति में बैठने के लिए आगे बढ़ता है।

वीडियो के वायरल होने पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक उपयोगकर्ता ने सवाल किया कि क्या पिता हीन माने जाने वालों की संगति में भी घिनौना व्यवहार करता है, शारीरिक संपर्क के प्रति उसकी घृणा और आरोप लगाने की प्रवृत्ति को देखते हुए। उन्होंने आगे सामाजिक स्थिति के कथित प्रदर्शन पर टिप्पणी की। एक अन्य टिप्पणीकार ने करीना और सैफ की कुलीन जीवन शैली के प्रभाव के लिए बच्चे के व्यवहार को जिम्मेदार ठहराते हुए अस्वीकृति व्यक्त की।

एक व्यक्ति ने व्यक्त किया कि माता-पिता के लिए यह अनिवार्य है कि वे अपने बच्चों में अपने से बड़ों के प्रति उचित शिष्टाचार और सम्मान पैदा करें। इसके विपरीत, एक अन्य उपयोगकर्ता ने टकराव का स्वर लिया और करीना की ओर एक टिप्पणी का निर्देश दिया, जिसमें उन्होंने अपने बेटे को इस मामले पर शिक्षित करने का आग्रह किया।

नाम को लेकर हुआ था विवाद

कृपया ध्यान दें कि तैमूर 2016 में अस्तित्व में आया और उसके माता-पिता, करीना और सैफ को उसके नामकरण के संबंध में काफी छानबीन का सामना करना पड़ा। बैकलैश के बावजूद, उन्होंने अपना मूल नाम बनाए रखना चुना। गौरतलब है कि इस कपल ने हाल ही में अपने दूसरे बच्चे जेह का स्वागत किया, जो दिखने में उनके बड़े भाई तैमूर जितना ही आकर्षक है।