जाने भारत मे किस तारीख को लॉन्च हो सकती है Tata की Electric Nano,  जाने क्या होंगे फीचर्स और कीमत

भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शंस लोगों के पास फिलहाल नहीं है, ऐसे में फ्यूल से चलने वाली हैचबैक कारों की खूब बिक्री होती है। अब आने वाले समय में इंडियन मार्केट में सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी आ सकती है। 
 

भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शंस लोगों के पास फिलहाल नहीं है, ऐसे में फ्यूल से चलने वाली हैचबैक कारों की खूब बिक्री होती है। अब आने वाले समय में इंडियन मार्केट में सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी आ सकती है और एमजी ऐयर के साथ ही आने वाले समय में टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक अवतार से भी पर्दा उठ सकता है।

फिलहाल रतन टाटा के पास नैनो का इलेक्ट्रिक है, जिसे इलेक्ट्रा ईवी ने खास तौर पर तैयार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा नैनो आने वाले समय में जयेम नियो नाम से सड़कों पर दिख सकती है और इसकी कीमत किफायती होने के साथ ही रेंज के मामले में भी यह अच्छी होगी।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कब होगी लॉन्च

साल 2018 में कोयंबटूर बेस्ड कंपनी जयेम ने अपने बैज के साथ नैनो के इलेक्ट्रिक वेरिएंट जयेम नियो इलेक्ट्रिक के रूप में पेश किया और इसकी 400 यूनिट को कैब एग्रिगेटर ओला को देने का फैसला किया।

माना जा रहा है कि आने वाले समय में जयेन नियो को सामान्य लोग भी खरीद पाएंगे और इसके बारे में आधिकारिक घोषणा निकट भविष्य में हो सकती है।

कितनी कीमत और बैटरी रेंज क्या

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नैनो ईवी को आने वाले समय में जयेम नियो के रूप में 5 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में 72V का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी फुल चार्ज पर ड्राइविंग रेंज 200 किलोमीटर तक की हो सकती है।

नैनो इलेक्ट्रिक में किस तरह की खूबियां होंगी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नैनो इलेक्ट्रिक में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा मोटर्स ने जयेम का अधिग्रहण कर नैनो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी उन्हें दी गई है।